योगी सरकार 2.0 का बड़ा एलान- गरीबों को तीन महीने और मिलेगा मुफ्त राशन

लखनऊ: 25 मार्च ये वो दिन जब उत्तर प्रदेश की कमान एक बार फिर मुख्यमंत्री के रूप में योगी आदित्यनाथ ने संभाली और पद ग्रहण किया। दोबारा सीएम बनते ही योगी आदित्यनाथ आज एक्शन मोड में नजर आए। उन्होनें एक बड़ा एलान उत्तर प्रदेश की 15 करोड़ जनता के लिए किया। लखनऊ में सीएम योगी ने प्रेस कांफ्रेंस की जिसमें प्रदेश में मुफ्त अनाज योजना का दायरा बढ़ाए जाने का एलान किया गया। जिसके तहत इस योजना को तीन महीने के लिए और बढ़ा दिया गया है।

गरीबों को तीन महीने और मिलेगा मुफ्त राशन

बता दें कि कोरोना काल के दौरान इस योजना की शुरूआत हुई थी जो मार्च 2022 तक खत्म होने वाला था। सीएम योगी ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा की ये सरकार के गठन के साथ ही बड़ा एलान है। 3270 करोड़ रुपये वाली इस योजना से प्रदेश के 15 करोड़ लोगों को लाभ होगा। इस योजना के तहत गरीबों को दाल, तेल, नमक और चीनी भी दी जाएगी। सीएम योगी ने मार्च 2022 में खत्म हो रही इस योजना को अब जून 2022 तक जारी रखने का फैसला किया है।

योगी सरकार 2.0 का बड़ा एलान- गरीबों को तीन महीने और मिलेगा मुफ्त राशन

डिप्टी सीएम ने भी किया फैसले का स्वागत

प्रेस कांफ्रेंस के बाद दोनों डिप्टी सीएम एक साथ बाहर निकले। जिसके बाद डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि इस फैसले से उत्तर प्रदेश के लोगों की जिंदगी बदल जाएगी। तो वहीं दूसरे डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने कहा कि सरकार लगातार गरीबों का ध्यान रख रही है और करोड़ों परिवार को इसका सीधे लाभ मिलेगा।

रिपोर्ट- एंकर पूजा



Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in