योगी आदित्यनाथ शपथ ग्रहण- लगेगा वीवीआईपी मेहमानों का मेला, ये लोग होंगे शामिल

उत्तर प्रदेश में गुरुवार को हुए बैठक में योगी आदित्यनाथ का चयन विधायक दल के नेता के रूप में किया गया है। शुक्रवार की शाम 4:00 बजे अटल बिहारी वाजपेई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम इकाना में योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। इसके साथ ही योगी आदित्यनाथ सरकार का दूसरा कार्यकाल प्रारंभ हो जाएगा। बता दें कि 10 मार्च को रिजल्ट जारी होने के बाद से ही योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने पर मुहर लग चुकी थी। यह तय था कि योगी आदित्यनाथ का नाम ही सीएम पद के लिए चुना जाएगा।

मोदी है तो मुमकिन है पर जनता ने मुहर लगाई- योगी

गुरुवार को हुई विधायक दल की बैठक में अमित शाह ने इस बात की पुष्टि कर दी। उन्होंने कहा कि इस बार का चुनाव नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ के कामकाज पर लड़ा गया और उन्हें लोगों ने पसंद किया। वहीं योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लोगों ने ‘मोदी है तो मुमकिन है’ पर मोहर लगाई है। उन्होंने कहा कि हमें उत्तर प्रदेश के भविष्य को बेहतर बनाने की दिशा में काम करना है।

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी को उत्तर प्रदेश में 273 सीटों पर जीत मिली है। इस बीच में बीजेपी की सहयोगी पार्टियों की भी सीटें शामिल है। आज योगी आदित्यनाथ के साथ-साथ उनका भारी-भरकम मंत्रिमंडल भी शपथ लेगा। इसके लिए तैयारियां पूरी कर ली गई है। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को शपथ लेने वाले मंत्रियों की लिस्ट सौंप दी गई है।

प्रधानमंत्री मोदी होंगे आकर्षण का केंद्र

कार्यक्रम में शामिल होने वाले गेस्ट की लिस्ट तैयार कर ली गई है। तमाम वीआईपी को आमंत्रण पहले ही भेजा जा चुका है। भाजपा के सीनियर नेताओं में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का कार्यक्रम में आना तय माना जा रहा है। कार्यक्रम में सबके आकर्षण का केंद्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी होंगे। शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही शामिल होंगे। बता दें कि इससे पहले उत्तराखंड में भी धामी सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी शामिल हुए थे।

विधायक दल के पर्यवेक्षक के रूप में गृह मंत्री अमित शाह उत्तर प्रदेश पहले ही पहुंच चुके हैं। इसके अलावा झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास भी अमित शाह के साथ लखनऊ पहुंच चुके हैं। केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, भाजपा के संगठन प्रभारी और पूर्व केंद्रीय मंत्री राधा मोहन सिंह जी इस कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे।

इन सबके अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, 11 राज्यों के मुख्यमंत्री और भाजपा शासित राज्यों के उपमुख्यमंत्री भी इस कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। इसके अलावा योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण में कई मठों और मंदिरों के पुजारियों की भी मौजूदगी रहने वाली है। योग गुरु स्वामी रामदेव इस मौके पर लखनऊ पहुंच चुके हैं। वह भी शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेंगे। इसके अलावा अयोध्या, मथुरा, काशी और गोरखपुर सहित प्रदेश के विभिन्न हिस्सों के मठों और मंदिरों के महंत और पुजारी इस कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।

Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in