Yogi Adityanath Oath Ceremony Live: योगी आदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली, केशव मौर्य और बृजेश पाठक बने डिप्टी सीएम

Yogi Adityanath Oath Ceremony Live: योगी आदित्यनाथ ने यूपी के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ले ली। योगी आदित्यनाथ दूसरी बार यूपी के मुख्यमंत्री बने हैं। कार्यक्रम स्थल पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद हैं। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने पद और गोपनियता की शपथ दिलाई। बृजेश पाठक और केशव प्रसाद मौर्य को उपमुख्यमंत्री बनाया गया है।

Table of Contents

Live Update

5.14PM योगी सरकार में राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार)

  • नितिन अग्रवाल -राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार)
  • कपिल देव अग्रवाल -राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार)
  • धर्मवीर प्रजापति -राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार)
  • असीम अरुण -राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार)
  • जेपीएस राठौर -राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार)
  • रवींद्र जायसवाल -राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार)
  • संदीप सिंह -राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार)
  • गुलाब देवी -राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार)
  • गिरीश चंद्र यादव -राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार)
  • अरुण कुमार सक्सेना -राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार)
  • दयाशंकर मिश्र ‘दयालु’ -राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार)
  • दयाशंकर सिंह -राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार)
  • नरेंद्र कश्यप -राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार)
  • दिनेश प्रताप सिंह -राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार)

5.10PM अनिल राजभर, जितिन प्रसाद बने मंत्री

राजभर समाज में पैठ रखने वाले अनिल राजभर को योगी सरकार में मंत्री बनाया गया है। कांग्रेस से भाजपा में आए जितिन प्रसाद को भी योगी के मंत्रिमंडल में जगह मिली है।

4.56PM नंद गोलाप नंदी, धर्मपाल सिंह, जयवीर सिंह, लक्ष्मी नारायण चौधरी ने भी मंत्री पद की शपथ ली

लक्ष्मी नारायण चौधरी को योगी मंत्रिमंडल में जगह मिली है। जयवीर सिंह को योगी सरकार में मंत्री बनाया गया है। वह मैनपुरी विधानसभा से विधायक हैं। धर्मपाल सिंह को भी मंत्री बनाया गया है। धर्मपाल बरेली की आंवला विधानसभा सीट से विधायक चुने गए हैं। नंद गोलाप नंदी को योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल में जगह मिली है।

4.45PM स्वतंत्र देव सिंह, बेबी रानी मौर्य, लक्ष्मी नारायण चौधरी को मंत्रिमंडल में मिली जगह

स्वतंत्र देव सिंह को योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल में मंत्री बनाया गया है। बेबी रानी मौर्य को मंत्रिमंडल में जगह मिली है। लक्ष्मी नारायण चौधरी को योगी मंत्रिमंडल में जगह मिली है। चौधरी जाट समाज से आते हैं।

4.35PM सूर्य प्रताप शाही और सुरेश खन्ना बने मंत्री

सुरेश कुमार खन्ना को योगी कैबिनेट में जगह दी गई है। सूर्य प्रताप शाही को भी योगी सरकार में जगह दी गई है। शाही भाजपा के कद्दावर नेताओं में गिने जाते हैं।

4.30PM ब्रजेश पाठक बने उप-मुख्यमंत्री

योगी सरकार के पहले कार्यकाल में कानून मंत्री रहे ब्रजेश पाठक को उप-मुख्यमंत्री बनाया गया है। उन्होंने पद और गोपनीयता की शपथ ली है।

4.28PM Suresh Kumar Khanna, Surya Pratap Shahi, Swatantra Dev Singh, Baby Rani Maurya ने मंत्री पद की शपथ ली

4.26PM केशव प्रसाद दोबारा उप-मुख्यमंत्री बने

केशव प्रसाद मौर्य फिर से सूबे के उप-मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है। विधानसभा चुनावों में हार के बावजूद बीजेपी ने उनपर भरोसा दिखाया है।

4.21PM योगी आदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली

योगी आदित्यनाथ ने यूपी के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ले ली। योगी आदित्यनाथ दूसरी बार यूपी के मुख्यमंत्री बने हैं। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने पद और गोपनियता की शपथ दिलाई।

4.18PM कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के लिए मंच पर पहुंच चुके हैं।

4.10PM कार्यक्रम स्थल पर स्मृति ईरानी भी मौजूद हैं। योगी आदित्यनाथ मंच पर पधार चुके हैं। थोड़ी देर में यूपी के मुख्यमंत्री के रूप में योगी आदित्यनाथ शपथ लेंगे।

4.05PM केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह लखनऊ पहुंचे

4.00PM रक्षामंत्री राजनाथ सिंह कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे

योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के लिए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह कार्यक्रम स्थल पर पहुंच गए हैं।

3.42PM पीएम मोदी पहुंचे लखनऊ एयरपोर्ट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के लिए लखनऊ एयरपोर्ट पहुंच गए हैं। पीएम मोदी का काफिला कुछ ही देर में एयरपोर्ट से बाहर निकलेगा और कार्यक्रम स्थल के लिए रवाना होगा।

3.36PM भोजपुरी गायक और अभिनेता दिनेश लाल यादव अपनी प्रस्तुति दे रहे हैं। उनके गानों पर लोग झूम रहे हैं। पूरा कार्यक्रम स्थल भागवा रंग में रंग गया है।

3.32PM अनामिका अंबर की शायरी का आनंद ले रहे हैं लोग

योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में काफी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं। इस मौके पर शपथ ग्रहण स्थल पर ढोल-नगाड़े बज रहे हैं। अनामिका अंबर भी समारोह में अपनी प्रस्तुति दे रहे हैं।

3.10PM अपना दल नेता आशीष पटले के गांव में जश्न

अपना दल (एस) के कार्यकारी अध्यक्ष और विधान परिषद सदस्य आशीष पटेल को यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री बनाए जाने की संभावना को लेकर आशीष पटेल के गांव में हनुमानगंज में मां कालका मंदिर में पूजन हो रही है। गांव में जश्न का माहौल है।

2.56PM एयरपोर्ट पहुंचे सीएम योगी

अपने शपथ ग्रहण समारोह से पहले योगी आदित्यनाथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत के लिए एयरपोर्ट पहुंचे हैं।

Yogi Adityanath Oath Ceremony Live: योगी आदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली, केशव मौर्य और बृजेश पाठक बने डिप्टी सीएम

2.30PM सीएम आवास से एयरपोर्ट के लिए निकले योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सीएम आवास से एयरपोर्ट के लिए निकले हैं। कुछ समय बाद पीएम मोदी के स्वागत के लिए उनका काफिला एयरपोर्ट पहुंच जाएगा।

2.25PM दानिश आजाद होंगे मंत्रिमंडल का मुस्लिम चेहरा

लखनऊ विश्वविद्याल के वरिष्ठ छात्र नेता रहे और वर्तमान में भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश महामंत्री दानिश आजाद योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल में मंत्रिमंडल का मुस्लिम चेहरा होंगे।

2:15PM भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के लिए लखनऊ पहुंच चुके हैं। कुछ अन्य के जल्द ही पहुंचने की संभावना है।

2:00PM संभावित मंत्रियों का नाम

केशव प्रसाद मौर्य, बेबी रानी मौर्य, विजय लक्ष्मी गौतम, कल्याण सिंह के पोते संदीप सिंह, कानपुर मेयर प्रमिला पांडेय, जयवीर सिंह, अनूप वाल्मीकि, एके शर्मा, स्वतंत्र देव सिंह, नंद गोपाल नंदी, नितिन अग्रवाल, जितिन प्रसाद, ब्रजेश पाठक, संजय गंगवार, रजनी तिवारी, आशीष पटेल, राकेश राठौर, प्रतिभा शुक्ला, असीम अरुण, कुंवर बृजेश सिंह, रामनरेश अग्निहोत्री, सतीश शर्मा, जेपीएस राठौर, बलदेव औलख, दिनेश खटीक, लक्ष्मी नारायण चौधरी, केपी मलिक, गिरीश यादव, रविंद्र जायसवाल, संजीव गौड़, धर्मवीर प्रजापति, भूपेंद्र चौधरी, पूरन प्रकाश, दयाशंकर सिंह, सलिल विश्नोई, योगेंद्र उपाध्याय, पूरन प्रकाश, जयवीर, सुरेश खन्ना, सूर्यप्रताप शाही, जसवंत सैनी, सोमेंद्र तोमर, दानिश आजाद।

1:20PM गोरखपुर मंदिर में योगी ने की पूजा

योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर मंदिर में पूजा की। इस अवसर पर विशेष पूजा का आयोजन किया गया।



Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in