Video: राहुल गांधी के साथ दिख रही ये महिला आखिर है कौन?

3 मई को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी का नेपाल के एक पब में वीडियो वायरल होने के बाद, कई लोगों ने अनुमान लगाया कि वह वीडियो में एक चीनी राजदूत होउ यांगी से बात कर रहे थे। ये अफवाह सोशल मीडिया पर वायरल हो गई और कांग्रेस डिफेंसिव मोड में चली गई। सोशल मीडिया पर राहुल गांधी की प्रशंसा करने वाले कई ट्वीट आने लगे और कुछ मीडिया हाउस ने महिला की पहचान की ‘तथ्य-जांच’ की। ये रहा वो वीडियो जो वायरल हो गया है।

इंडिया टुडे के मुताबिक, जिस महिला से राहुल गांधी वीडियो में बात कर रहे थे, वह चीनी नहीं थी। वह एक नेपाली महिला और दुल्हन की दोस्त थी। जिस पब में गांधी एक शादी समारोह में शामिल हुए थे, वहीं लॉर्ड ऑफ ड्रिंक्स पब के सीईओ राबिन श्रेष्ठ ने इंडिया टुडे को बताया कि महिला चीनी राजदूत नहीं थी। उन्होंने कहा, “वह दुल्हन की दोस्त थी जिसे शादी समारोह में भी आमंत्रित किया गया था।”

अब इसको लेकर महाराष्ट्र के राज्य कैबिनेट मंत्री असलम शेख ने कहा, “निराधार अफवाह जंगल की आग की तरह फैलती है … बीजेपी की फर्जी न्यूज फैक्ट्री लोकतंत्र के लिए खतरनाक है … इसे रोकना चाहिए।”

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा, “जिन लोगों ने #MyLeaderRahulGandhi के बारे में बकवास ट्वीट किया है, वे सावधान रहें। हम इसे झूठ बोलकर नहीं लेंगे। अब बहुत हो गया है।”

वहीं कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा है कि राहुल गांधी, पीएम मोदी की तरह बिना बुलाए मेहमान की तरह पाकिस्तान नहीं गए हैं जहां उन्होंने पाकिस्तान में उस समय के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का जन्मदिन मनाया और केक काटा था। राहुल गांधी एक निजी शादी समारोह में हिस्सा लेने के लिए मित्र देश नेपाल गए हैं। संयोगवश उनका दोस्त एक पत्रकार भी है।

यह भी पढ़ें: Rahul Gandhi Video: राहुल गांधी के इस Video पर कांग्रेस क्यों दे रही है सफाई?

Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in