Vastu Tips: मोबाइल फोन, डोर बेल और घड़ी की आवाज से हो सकता है नुकसान




Vastu Tips: घर में कई चीजें ऐसी होती है जो घर के वास्तु को प्रभावित करता है। घर में रखी हुई इन चीजों की आवाज घर के वातावरण पर बहुत गहरा प्रभाव डालता है। इन आवाजों का घर के वास्तु पर बहुत असर होता है। इसलिए घर में रखी हर चीज की आवाज का ध्यान रखना बेहद जरूरी होता है।

घर में मौजूद हर चीज की आवाज से हमारा जीवन प्रभावित होता है। कई बार लोग अपनी सुविधा के लिए अपने मोबाइल फोन की रिंग टोन लगा लेते हैं लेकिन उससे उन्हें तो सुविधा जरूर होती है लेकिन घर की नकारात्मक एनर्जी का प्रवाह बढ़ जाता है।

यह भी पढ़ें- वास्तु शास्त्र के अनुसार उत्तर मुखी घर का गेट कैसा होना चाहिए?

यह भी पढ़ें- घर के मंदिर में नहीं रखें भगवान की ऐसी प्रतिमा, होता है वास्तुदोष

कई बार ऐसा होता है कि घर में रखी हुई घड़ी की आवाज हमारे कानों को खटकने लगता है। ऐसी आवाज घर में नकारात्मक वातावरण बनाने के साथ-साथ आपकी जीवनशैली को भी प्रभावित करता है। व्यक्ति जब लगातार इस तरह की ध्वनि को सुनता है तो वह चिड़चिड़ा हो जाता है।

लगातार एक ही तरह की ध्वनि और तेज ध्वनि से घर का नकारात्मक ऊर्जा बढ़ जाती है और व्यक्ति और परिवार से सदस्यों के बीच विचारों का टकराव होने लगता है। यह विवाद इतना बढ़ जाता है कि झगड़े तक की नौबत आ जाती है। इसलिए अपने मोबाइल फोन, घड़ी की आवाज को जितना हो सके नॉर्मल रखें और इन्हें खरीदते वक्त उसकी ध्वनि का पूरा ध्यान रखें।

यह भी पढ़ें- वास्तु के अनुसार, घर की सीढ़ी के नीचे इस तरह का कमरा बनाना होता है अशुभ

यह भी पढ़ें- Vastu Tips in Hindi: वास्तु शास्त्र के अनुसार किस दिशा में क्या होना चाहिए?

यह भी पढ़ें- Vastu Tips: घर के मंदिर में रखें इन चीजों को, होगी माँ लक्ष्मी की विशेष कृपा

Share This News


देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए हिंदी खबर होम पेज पर विजिट करें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं। लेटेस्ट खबरें देखने के लिए हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें।




Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in