Varuthini Ekadashi 2022: भगवान विष्णु की पूजा ऐसे करें, बरसेगी कृपा

वरुथिनी एकादशी का व्रत: वैशाख कृष्ण पक्ष की एकादशी तिथि और मंगलवार का दिन अति शुभ है। एकादशी तिथि मंगलवार रात 12 बजकर 47 मिनट तक रहेगी। उसके बाद द्वादशी तिथि लग जाएगी। वरुथिनी एकादशी का व्रत करने से सुख-सौभाग्य की प्राप्ति होती है। जो भी व्यक्ति इस तिथि को व्रत रखता है, भगवान विष्णु उसकी हर संकट से रक्षा करते हैं।

एकादशी तिथि को भगवान विष्णु की पूजा और उनके निमित्त कुछ उपाय करके जीवन के हर संकट से छुटकारा पाया जा सकता है। आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में-

दाम्पत्य जीवन में प्यार के लिए करें यह उपाय

यदि आपके दाम्पत्य जीवन में प्यार और अपनापन कम है तो आपको तुलसी के पत्ते से भगवान विष्णु की पूजा करनी चाहिए। तुलसी पत्र से भगवान विष्णु का श्रृंगार करना चाहिए और श्रंगार के बाद तुलसी पत्र से ही उन्हें भोग भी लगाना चाहिए। ऐसा करने से आपके दांपत्य जीवन में प्यार और अपनापन बढ़ेगा।

सुख-शांति के लिए करें यह उपाय

यदि आप के घर में सुख-शांति नहीं है तो आपको विष्णु मंदिर में एकादशी के दिन आम का फल चढ़ाना चाहिए। पका आम न हो तो कच्चा आम भी चढ़ा सकते हैं। ऐसा करने से आपके घर में सुख-शांति हमेशा बनी रहेगी।

बिजनेस में बढ़ोतरी के लिए करें यह उपाय

यदि आपका बिजनेस बहुत समय से ठहर गई है और उसमें कोई बढ़ोतरी नहीं हो रही है तो वैशाख कृष्ण पक्ष की एकादशी तिथि को 11 बार ऊँ नमो भगवते नारायणाय मंत्र को बोलते हुए भगवान विष्णु को 11 पीले फूल अर्पित करें। ऐसा करने से आपको बिजनेस में लाभ होगा और उन्नति देखने को मिलेगी।

ऑफिस की स्थिति रहेगी ठीक

अगर आपके ऑफिस में स्थिति आपके फेवर में नहीं चल रही है तो आपको एकाक्षी नारियल लेकर उसे भगवान विष्णु के चरणों से लगाकर एक साफ पीले रंग के कपड़े या पोटली में बांधकर अपने पास रखना चाहिए। ऐसा करने से धीरे-धीरे ऑफिस में स्थिति आपके फेवर में होने लगेगी।

संतान की खुशहाली के लिए करें यह काम

यदि आप अपनी संतान की शादी को लेकर परेशान हैं या फिर संतान के लिए कोई अच्छा रिश्ता नहीं मिल रहा है तो आपको गले में डालने वाला एक पीले रंग का कपड़ा लेकर, उस पर हल्दी के छींटे भगवान विष्णु को भेंट करना चाहिए। इस दिन ऐसा करने से आपकी परेशानी दूर होगी और आपके संतान के लिए जल्द ही कोई अच्छा रिश्ता मिलेगा।

करियर की सभी रुकावटें होंगी दूर

करियर या बिजनेस में कोई बाधा या रुकावट आ रही है तो इस एकादशी के दिन भगवान विष्णु को प्रणाम करते उनके इस मंत्र का 21 बार जाप करना चाहिए। मंत्र है- ऊँ नमो भगवते नारायणाय। इस मंत्र का जाप करने से करियर की सारी बाधाएं होंगी और आपका भविष्य सुनहरा होगा।

Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in