UP MLC चुनाव में हरदोई और मिर्जापुर के सपा प्रत्याशियों ने वापस लिया नामांकन

यूपी में विधानसभा चुनाव के बाद अब विधान परिषद के चुनाव की रणभेरी बज चुकी है. जिसमें बीजेपी कई सीटों पर निर्विरोध जीत दर्ज करने वाली है. मिर्जापुर, हरदोई, मथुरा, एटा, बुलंदशहर, लखीमपुर समेत कई स्थानीय निकाय सीटों पर केवल बीजेपी के प्रत्याशियों का नामांकन ही वैध पाया गया है. वहीं अलीगढ़ में भी सपा प्रत्याशी जसवंत सिंह यादव का नामांकन निरस्त हो गया है. इस वजह से इन सीटों पर बीजेपी का जीतना तय माना जा रहा है.

सपा प्रत्याशी ने वापस लिया नामांकन

वहीं, बुधवार को मिर्जापुर स्थानीय निकाय सीट से सपा के MLC प्रत्याशी रमेश यादव ने अपना नामांकन पर्चा वापस ले लिया. इस वजह से बीजेपी प्रत्याशी विनीत सिंह का निर्विरोध जीतना तय माना जा रहा है. इसी तरह हरदोई जिले में बीजेपी प्रत्याशी अशोक अग्रवाल का निर्विरोध निर्वाचन तय हो गया है. यहां भी सपा प्रत्याशी ने अपना पर्चा वापस ले लिया है.

हरदोई में सपा प्रत्याशी ने वापस लिया पत्र

दूसरी ओर, हरदोई जिले में आज सपा के अधिकृत प्रत्याशी रजीउद्दीन ने नामांकन वापसी के दिन अपना नामांकन पत्र वापस ले लिया. इस सीट पर बीजेपी से अशोक अग्रवाल और सपा से रजीउद्दीन ने नामांकन दाखिल किया था. एमएलसी चुनाव के लिए केवल दो ही नामांकन दाखिल किए गए थे. जिसमें सपा प्रत्याशी ने अपना नामांकन वापस ले लिया. ऐसे में बीजेपी प्रत्याशी का जीतना लगभग तय है.

जिला प्रशासन ने रद्द किया नामांकन

हरदोई के बाद लखीमपुर खीरी में एमएलसी पद के लिए समाजवादी पार्टी की ओर से अनुराग पटेल द्वारा दाखिल किए गए तीनों पर्चों को जिला प्रशासन ने खारिज कर दिया. अनुराग पटेल एमएलसी चुनाव के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था. जिला प्रशासन ने एफिडेविट बनाने वाले नोटरी वकील का नोटरी रजिस्ट्रेशन वैद्य न होने के चलते नामांकन पत्र रद्द कर दिया.

Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in