UP: ऊर्जा मंत्री एके शर्मा का बड़ा फैसला, बिजली उपभोक्ताओं के लिए OTS योजना

Lucknow: यूपी में दुबारा से सत्ता पर बैठने के बाद योगी सरकार एक से बढ़कर एक तगड़े फैसले लेते हुए सबको हैरान कर रही है। ऐसे में यूपी के ऊर्जा मंत्री अरविंद कुमार शर्मा ने एक और बड़ा फैसला जनता के हित में लिया है। बता दें बिजली बकाया वसूली के लिए सरकार ने OTS (एकमुश्त समाधान योजना) को लागू कर दिया है। इससे व्यापारियों, किसानों के साथ घरेलू उपतभोक्ताओं के लिए ये योजना को सरकार ने 1 से 30 जून तक लागू कर दिया है। इस योजना के अंतर्गत एक लाख रुपये तक के बकाये राशी को लोग अधिकतम 6 किस्तों द्वारा भुगतान कर सकते है।  

बिजली उपभोक्ताओं के लिए OTS योजना

योगी सरकार द्वारा यूपी में बिजली बकाया वसूली को लेकर सरकार द्वारा थोड़ी राहत पहुंचाई गई है। इसके साथ ही यूपी सरकार ने बिजली बकाया वसूली के लिए सरकार ने OTS (एकमुश्त समाधान योजना) लागू कर दिया है। बता दें आज यूपी के ऊर्जा मंत्री अरविंद कुमार शर्मा ने इस योजना की घोषणा कर दिया है। ऊर्जा मंत्री अरविंद कुमार शर्मा ने उत्तर प्रदेश की जनता से समय पर बिजली का बिल जमा करने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि अगर समय से बिजली बिल जमा नहीं करेंगे, तो उनका बिजली का कनेक्शन काट दिया जाएगा। हालांकि ऊर्जा मंत्री ने योजना का लाभ लेने वाले सभी उपभोक्ताओं को 30 अप्रैल, 2022 तक उनके देय सरचार्ज में छूट भी दिया था। बता दें सभी उपभोक्ता अपने पावर कॉर्पोरेशन की वेबसाइट www.upenergy.in पर छूट के बाद बकाया राशी व वर्तमान बकाया की जानकारी ऑनलाइन ले सकते है।

यह भी पढ़ें: मां हीराबेन की पेंटिंग देख PM Modi ने रुकवाया काफिला, वीडियो हुआ वायरल

हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि इस योजना के अंदर ऐसे नियमित कनेक्शन वाले सभी उपभोक्ता भी पात्र होंगे जिनके परिसर में चेकिंग के दौरान अनियमितता पाए जाने पर उनके विरूद्ध राजस्व निर्धारिण कर उनका बिल जारी किया जाएगा।

Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in