UP Election Result: यदि योगी फिर से मुख्यमंत्री बने तो टूटेंगे ये मिथक

UP Election Result

10 मार्च पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं। 10 मार्च को देश के सबसे ज्यादा आबादी वाले राज्य उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे। विधानसभा चुनाव के बाद 10 मार्च को वोटों की गिनती होगी।

तमाम एक्गिट पोल में यूपी में सत्ता बीजेपी के पक्ष में जाने की बात की जा रही है। हालांकि 8 मार्च को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एग्जिट पोल को साजिश बताया। उन्होंने ईवीएम में भी हेरा-फेरी का आरोप लगाया।

10 मार्च को आने वाले विधानसभा चुनाव के नतीजे 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव पर भी असर डालेंगे। ऐसे में सबके मन में यह सवाल है कि 10 मार्च के यूपी में सीएम की गद्दी पर कौन विराजमान होगा। यदि यूपी में फिर से योगी सरकार बनती है तो कुछ ऐसे मिथक भी टूटेंगे जो राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय रहा है।

जी हाँ, हम बात कर रहे हैं नोएडा की। ऐसा माना जाता है कि जो मुख्यमंत्री अपने कार्यकाल में नोएडा आता है, वह दोबारा मुख्यमंत्री नहीं बन पाता है और उस पार्टी की सरकार राज्य में दोबारा नहीं आती।

क्या होगा यदि योगी दोबारा सीएम बनते हैं?

  • यदि यूपी में योगी आदित्यनाथ दोबारा सीएम बनते हैं तो वे बीजेपी के पहले मुख्यमंत्री होंगे जो लगातार दूसरी बार राज्य में मुख्यमंत्री बनेंगे।
  • 2007 के बाद योगी पहले नेता होंगे जो सीएम रहते हुए सीएम उम्मीदवार के रूप में विधानसभा का चुनाव लड़ा।
  • योगी पांच साल बाद सत्ता पूर्ण होने पर फिर से किसी पार्टी को सत्ता में वापसी दिलाने वाले मुख्यमंत्री होंगे।

राजनीति का ऐसा दिलचस्प मिथक

कहा जाता है कि जो भी मुख्यमंत्री नोएडा आता है, वह फिर से मुख्यमंत्री नहीं बन पाता है और उनकी पार्टी भी चुनाव हार जाती है। लेकिन बता दें कि सीएम योगी अपने कार्यकाल के दौरान दो बार नोएडा आ चुके हैं। उन्होंने इस मिथक का नजरअंदाज किया और नोएडा का दौरा किया। दरअसल, यह मिथक 1988 के बाद फैला। अब योगी सीएम बनते हैं कि नहीं यह देखना दिलचस्प होगा।

Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in

Leave a Comment