UP: बदायूं में फूड पॉइजनिंग से 28 छात्राओं की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

यूपी के बदायूं जिले में रविवार को 28 छात्राएं फूड पॉइजनिंग का शिकार हुई हैं. सभी छात्राओं को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बता दे कि, यह छात्राएं दातागंज तहसील क्षेत्र के ब्लॉक समरेर में स्थित सर्वोदय आवासीय बालिका विद्यालय में पढ़ती हैं. विद्यालय का दूषित खाना खाने से छात्राओं की तबीयत बिगड़ी है.

देर रात खाया था दूषित खाना

बताया जा रहा है कि छात्राओं ने देर रात दूषित खाना खाया था. जिसके बाद छात्राओं को उल्टी-चक्कर आने शुरू हो गए. बाद में सभी छात्राओं को इलाज के लिए अस्पताल में ले जाया गया. जहां पर इनका इलाज चल रहा है. यह सभी डॉक्टर की देख रेख में हैं.

आश्रम पद्धति पर संचालित है विद्यालय

सभी छत्राओं की तबीयत में सुधार बताया जा रहा है. यह छात्राओं जिस विद्यालय में पढ़ती है. वह विद्यालय आश्रम पद्धति पर आधारित है, जो कि समाज कल्याण विभाग की ओर से संचालित है. इस विद्यालय में सभी छात्राओं को मुफ्त में शिक्षा और खाना मिलता है.

मिली जानकारी के अनुसार विद्यालय में रात के खाने में आलू-लौकी की सब्जी और चावल बनाए गए थे. छात्राओं को लौकी की सब्जी खाने में कड़वी लगी जिसकी शिकायत उन्होंने वार्डन से भी की. कुछ देर के बाद सबको चक्कर आने लगे और उल्टियां होने लगी. हालत बिगड़ते देख छात्राओं को को समरेर स्थित CHC में भर्ती कराया गया. जहां उनका इलाज चल रहा है.

विद्यालय में पढ़ती है 300 छात्राएं

बदायूं के मुख्य विकास अधिकारी CDO ऋषि राज का कहना है कि आश्रम पद्धति से संचालित आवासीय बालिका विद्यालय में कोई 300 से अधिक छात्राएं पढ़ रही हैं. हर दिन की तरह भोजन बनने के बाद 3 लोगों की कमेटी ने भोजन टेस्ट किया था. उसके 10 मिनट बाद ही उनको सिर में दर्द महसूस हुआ लेकिन इस बीच में लगभग 28 छात्राएं भोजन कर चुकी थीं. इसके बाद उन सभी को सिर में भारीपन और चक्कर आने की शिकायत पर उन्हें तत्काल ही विद्यालय प्रशासन समिति की ओर से अस्पताल में भर्ती कराया गया.

गनीमत रही कि शनिवार को छात्राओं को नवरात्र का व्रत रखा था. जिसके बाद भोजन करने वाली छात्रों की संख्या कम थी. इसलिए ज्यादा छात्राएं फड पॉइजनिंग का शिकार नहीं हुई. अभी सभी छात्राएं सुरक्षित हैऔर खाना बनाने वाले और टेस्ट करने वाली कमेटी से पूछताछ हो रही है. जिसकी शिकायत पुलिस में भी की गई है. जांच के बाद जो दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी.

Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in