UP: रोजगार को लेकर सीएम योगी सख्त, मुख्य सचिव से मांगी 100 दिन की रिपोर्ट

UP यूपी में मिशन रोजगार को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ CM Yogi Adityanath सख्त है. सीएम योगी ने मुख्य सचिव Chief Secretary से सभी आयोगों की 100 दिनों की रिपोर्ट मांगी हैं. जिसके बाद खाली पड़े पदों पर जल्द भर्ती की जा सके. इसके अलावा लंबे समय से एक जगह पर तैनात कर्मचारियों को दूसरी जगह तैनात किया जाएगा.

उच्चस्तरीय बैठक में सीएम ने दिए निर्देश

बुधवार को लोकभवन में हुई उच्चस्तरीय बैठक में सीएम ने सभी चयन आयोगों को चयन प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए कहा है. सीएम ने कहा कि सरकार चाहती है कि विभागीय रिक्तियां जल्द भरी जाएं. जिसके लिए आयोगों को प्रस्ताव भेजने के लिए ऑनलाइन पोर्टल की व्यवस्था की जाए. साथ ही दोहराया कि सरकारी नौकरियों में किसी तरह का भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. सभी भर्तियां निष्पक्षता और पारदर्शिता के साथ की जानी चाहिए.

36 हजार पदों पर होगी भर्ती

बैठक में सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश में 36 हजार से अधिक भर्ती होगी. चयन वर्ष की सीधी भर्ती के लिए सभी विभागों द्वारा प्रस्ताव 31 मई से पहले भेजा जाए, जिससे 36 हजार से अधिक पदों पर लोक सेवा और अधीनस्थ सेवा चयन आयोग भर्ती प्रक्रिया क्रमबद्ध 100 दिन में शुरू कर सके.

भर्तियों के तय किए जाए मानक

प्रदेश में हुई कई परीक्षाओं में धांधली को लेकर सीएम ने कहा कि आगामी परीक्षाओं में किसी भी तरह की कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. सौ दिनों में पारदर्शी और भ्रष्टाचार मुक्त सुशासन के लिए भारत सरकार की रोटेशन नीति के अनुसार प्रदेश में कार्मिकों के पटल परिवर्तन की प्रभावी व्यवस्था लागू की जाए. जिससे सभी भर्तियों के मानक तय किए जाएं.

Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in