राजधानी दिल्ली में रफ्तार फिर हुई बेकाबू, 24 घंटों के जारी आंकड़ों ने बढ़ाई चिंता

New Delhi: राजधानी दिल्ली में हर रोज बढ़ते केसो ने स्वास्थ्य विभाग के साथ लोगों को चिंता में डाल दिया है। बता दें दिलवालों की दिल्ली फिर से कोरोना केसो के मामलों का हॉटस्पॉट बनती दिखाई दे रही हैं। राजधानी Delhi में लगातार Corona Cases  हजार के पार आ रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा आज जारी आंकड़ों की बात करें तो दिल्ली में कुल 1,656 नए मामलें मिले हैं। पिछले तीन महीनों में कोरोना केसों की बात करें तो आज फिर सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं। हालांकि 24 घंटों में किसी के भी मौत के मामले दर्ज नहीं किया गया हैं। इसी के साथ राजधानी में पॉजिटिविटी रेट 5.39% तक बढ़ चुका हैं। बात करें देश के अन्य राज्यों में भी कोरोना के मामलों ने तेजी से अपने पैर पसार लिया हैं। देश में पिछले 24 घंटे में 3,545 केस दर्ज किया गया हैं।

देश की राजधानी Delhi  में कोरोना  के बढ़ते मामलों ने लोगों को चिंता में डाल दिया हैं। दिल्ली में एक्टिव केसों की बात करें तो कोरोना के सबसे ज्यादा सक्रिय 6,096 मामले हो चुके हैं। बता दें गुरुवार को दिल्ली में 1,356 केस सामने आए थे। लेकिन संक्रमण दर 6.35 फीसदी दर्ज की गई थी। इस लिहाज से भले ही संक्रमण दर में कमी दिखी हो लेकिन कोरोना के बढ़ते आंकड़ों ने जाहिर तौर पर राजधानी के लोगों की चिंता बढ़ा दिया हैं। राजधानी में संक्रमण दर की बात करे तो अब 5.3 प्रतिशत तक पहुंच चुका हैं। लेकिन गौर करने वाली बात ये हैं की हर दिन हजार केसो के साथ एकबार फिर से कोरोना के मामलों में भारी उछाल रोजाना पाया जा रहा है। दिल्ली में इस वक्त कुल 500 से अधिक कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं।

ऐसे में भारत में कोरोना वायरस के नए XE वैरिएंट ने लोगों की चिंता और बढ़ा डाली हैं। दिल्ली में बढ़ते मामलों के बीच फिर से मास्क पहनने का गाइडलांइन जारी किया गया है। बढ़ते मामलों के साथ राज्य सरकार ने सरकारी अस्पतालों को अलर्ट मोड पर रहने का आदेश दिया हैं। दिल्ली के बड़े अस्पतालों के डॉक्टर्स ने चिंता जताया है की आने वाले कुछ दिनों तक रोजाना दिल्ली में हजार केस के पार आने लगे तो दिल्ली की हालात जल्द बिगड़ जाएंगे।

Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in