भाजपा का ये घटाव निरंतर रहेगा जारी: अखिलेश यादव

यूपी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election Result) में हार के बावजूद भी समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav Tweet) ने बड़ा दावा करते हुए कहा है कि उप्र की जनता को हमारी सीटें ढाई गुनी व मत प्रतिशत डेढ़ गुना बढ़ाने के लिए हार्दिक धन्यवाद! हमने दिखा दिया है कि भाजपा की सीटों को घटाया जा सकता है। भाजपा का ये घटाव निरंतर जारी रहेगा।आधे से ज़्यादा भ्रम और छलावा दूर हो गया है बाकी कुछ दिनों में हो जाएगा। जनहित का संघर्ष जीतेगा!

उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने 273 सीटों पर जीत दर्ज कर पूर्ण बहुमत हासिल किया है। वहीं विपक्षी समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने 111 सीटें हासिल की है। वहीं अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav Tweet) ने एक और ट्वीट करते हुए लिखा कि सपा-गठबंधन के जीते हुए सभी विधायकों को हार्दिक बधाई! सभी नये विधायक जनता की सेवा व सहायता करने की ज़िम्मेदारी शत-प्रतिशत निभाएं! उस हर एक छात्र, बेरोज़गार युवा, शिक्षक, शिक्षामित्र, महिला, पुरानी पेंशन के समर्थक, किसान, मज़दूर और प्रोफेशनल को धन्यवाद जिसने हममें विश्वास जताया।

जानकारी के लिए बता दें कि समाजवादी पार्टी को 2017 के 21.82 प्रतिशत के मुकाबले इस बार उससे कहीं अधिक 32.03 प्रतिशत वोट मिले हैं और 111 सीटें जीती है। उसने राज्य में प्रमुख विपक्षी दल के तौर पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। ये बात अलग है कि इस चुनाव में समाजवादी पार्टी के वोट शेयर में इजाफा तो हुआ लेकिन ये बढ़त अखिलेश को सत्ता नही दिला सकी। सपा के सहयोगी राष्ट्रीय लोकदल ने आठ और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने छह सीटों पर जीत दर्ज की है।

Read Also:- UP Election Result 2022: आज योगी आदित्यनाथ के नए मंत्रिमंडल का विस्तार, इन चेहरों को मिल सकती हैं बड़ी जिम्मेदारी



Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in