ये लोग बिल्कुल भी न पहने काला धागा, वरना करना पड़ सकता है मुसीबतों का सामना

बता दें काला धागा पहनना बेहद शुभ माना जाता है। इसे पहनने से शत्रु बाधा भूत-प्रेत बाधा बुरी नजर से व्यक्ति बच जाता हैं। इसके साथ ही ये ग्रह दोष को दूर करने में मदद भी करता हैं। तो आइए जानिए किन लोगों को नहीं पहनना चाहिए ये काला धागा।

आज के समय में भी काला धागा पहनने का काफी प्रचलन है। इस धागे को लोग गले, कमर, बाजु, हाथ, पैर आदि जगहों में बांधते हैं। मान्यताओं के अनुसार, काला धागा पहनने से बुरी नजर से आसानी से बचा जा सकता हैं। इसके अलावा ज्योतिष शास्त्र में इसे बांधने के कई अन्य उपाय भी बताए गए हैं। कई लोग तो हाथ-पैरों के दर्द को खत्म करने के लिए भी काला धागा बांध लेते हैं। लेकिन धार्मिक दृष्टिकोण में काले धागे का काफी अधिक महत्व हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, ऐसी ही दो राशियां है जिन्हें कभी भी काला धागा नहीं पहनना चाहिए। वरना अनिष्ट का सामना करना पड़ सकता हैं। इन दो राशियों के जातकों को काला धागा पहनना कई मुश्किलों में डाल सकता हैं। आइए जानते हैं कि किन लोगों को नहीं पहनना चाहिए काला धागा.

वृश्चिक राशि ना करें ये गलतियां

दरअसल मेष राशि की तरह वृश्चिक राशि का भी स्वामी मंगल ग्रह हैं। काले रंग से मंगल देव रुष्ट हो जाते हैं। इसलिए हाथ-पैर में काला धागा बिल्कुल भी नहीं बांधना चाहिए। क्योंकि यह नकारात्मक और अनिष्ट का संकेत माना जाता है।

काला धागा बांधने के लाभ

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, काला धागा पहनने से बुरी नजर के अलावा शनि ग्रह भी मजबूत होता है। क्योंकि शनि का संबंध काले रंग से है। ऐसे में अगर कोई जातक अभिमंत्रित करके काला धागा बांधता है तो उसका शनि ग्रह भी मजबूत होता है। इसके अलावा आर्थिक स्थिति सही करने में भी काला धागा मदद करता है। माना जाता है कि अगर व्यक्ति दाहिने पैर में काला धागा बांधता है तो उसे धन की कमी नहीं होती है। उसका जीवन सुख-समृद्धि के साथ बीतता है। सेहत के लिहाज से भी काला धागा काफी फायदेमंद माना जाता है।

Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in