राजधानी दिल्ली में Corona की रफ्तार हुई बेकाबू, 24 घंटों में 357 नए केस

New Delhi: देश में भले ही कोरोना का ग्राफ नीचे आता हुआ दिख रहा है। लेकिन देश की राजधानी दिल्ली में हर रोज बढ़ते कोरोना के मामलों ने स्वास्थ्य विभाग को चिंता में डाल दिया है। राजधानी Delhi में लगातार Corona Cases  बढ़ते ही जा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा आज जारी आंकड़ों की बात करें तो पिछले 24 घंटों में दिल्ली के अंदर कुल 357 नए मामलों के साथ 1 मौत भी दर्ज किया गया है। पिछले महीनों में कोरोना केसों की बात करें तो कोरोना के मामले लगातार 100 के पार आते हुए दिखाई दे रहे हैं। इसी के साथ राजधानी में पॉजिटिविटी रेट 3.5% तक बढ़ा हुआ हैं। बात करें देश के अन्य राज्यों में भी कोरोना के मामलों ने तेजी से अपने पैर पसार रखा है। देश में पिछले 24 घंटे में 2,202 केस देखने को मिले है।

राजधानी में मौत के आंकड़ों ने चिंता बढ़ाई

देश की राजधानी Delhi  में कोरोना के बढ़ते मामलों ने लोगों को चिंता में हर रोज डाल रही हैं। ऐसे में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण का कहर जारी है और स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी हुए आंकड़ों की माने तो एक मरीज की कोविड संक्रमण की वजह से मौत भी हो गई है। राजधानी दिल्ली में एक्टिव केसों की बात करें तो कोरोना के कुल सक्रिय मामले 3,228 हो चुके हैं। दिल्ली में रविवार को संक्रमण दर 3.5 फीसदी दर्ज किया गया था। हालांकि राजधानी में कोरोना केस की संख्या में लगातार उतार चढ़ाव भी देखने को मिल रहा है। इस लिहाज से भले ही संक्रमण दर में कमी दिखी हो लेकिन कोरोना के बढ़ते आंकड़ों ने जाहिर तौर पर राजधानी के लोगों की चिंता बढ़ा दिया हैं। दिल्ली में इस वक्त कुल 1400 से अधिक कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। फिलहाल सरकार भी अपनी पूरी तैयारी किए हुए है।

देश में पिछले 24 घंटों में एक्टिव केस घटकर 17,317 पर आ गए है। देश में कोरोना वैक्सीन की 3,10,218 डोज रविवार को लगाई गई है। देश में अब कोरोना केस का रिकवरी रेट 98 फीसदी तक आ पहुंचा है।

Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in