देश में बढ़ते Covid Cases चौथी लहर को दे रही है दस्तक

देश में फिर बढ़ते कोरोना के नए मामले, लोगों को एक बार फिर चिंता में डाल दिया है। बढ़ते हुए कोविड के मामले क्या चौथी लहर आने की चेतावनी दे रहा है? पिछले 24 घंटों में स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों में कोविड के नए केस 2593 आए और साथ ही 44 मौतें दर्ज हुई है।

बढ़ते केस ने केंद्र सरकार को डाला चिंता में

बता दें यह लगातार 5वां दिन है जब देश में कोरोना के मामले 2 हज़ार के पार आए है। सूत्रों की माने तो बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ कोरोना के बढ़ते हालात पर समीक्षा बैठक करेंगे। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बढ़ते मामलों के बीच सभी राज्यों को कोरोना गाइडलाइंस को फिर से पालन करवाने के आदेश जारी कर दिया है। अगर बात करे देशभर में मौजूदा कोरोना के आंकड़ों की तो टोटल एक्टिव केसों की संख्या 15,873 पहुंच चुकी है, दूसरी तरफ पिछले 24 घंटों में 1,755 लोगों को कोरोना से ठीक होकर घर भेजा जा चूका है।

राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामलों ने बढ़ाई चिंता

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों ने फिर लोगों को परेशान कर डाला है। दिल्ली में एक्टिव केसों की बात करें तो कोरोना के सबसे ज्यादा सक्रिय 3,705 मामले है। हालांकि राहत भरी बात यह रही की दिल्ली में पिछले 24 घंटों में सबसे ज्यादा 640 मरीज ठीक भी हुए है। अगर बात करें मौतों की तो पिछले 24 घंटों में 2 मौत दर्ज किया गया है। राजधानी में बढ़ते मामलों के बीच फिर से मास्क पहनने का गाइडलांइन जारी किया गया है। संभावना ये भी जताई जा रही है की अगर इस तरह से केसों में इजाफा दिखता रहा तो जल्द चौथी लहर दिल्ली में दस्तक दे सकती है।

देश के सभी स्कूल और कॉलेजों में मास्क लगाना हुआ अनिवार्य

देश के हर राज्यों में बढ़ते कोरोना केसों के बीच फिर से चालू हुए सभी स्कूल और कॉलेजों में मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। इस बार बढ़ते हुए कोरोना के केस सबसे ज्यादा छात्र-छात्राओं में पाए जा रहें है। इसके कारण स्वास्थ्य मंत्रालय ने देश के सभी शैक्षिक संस्थान को कोविड नियमों को फिर से पालन करवाने के दिशा-निर्देश दिए है।

Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in