सीमेंट और सरिया का मूल्य पहुंचा आसमान पर, सपनों का घर अब हुआ महंगा

आम आदमी पर महंगाई की मार इस कदर बढ़ रही है कि अब निवाले के साथ-साथ अपने सपनों का घर भी बनाना महंगा हो गया है। जीवन की हर जरूरत के लिए लोगों को पहले की तुलना में 20 से 30 प्रतिशत तक ज्यादा कीमत चुकानी पड़ रही है।

एक गरीब आदमी के लिए घर बनाना एक सपना की तरह हो गया है। सीमेंट, सरिया, ईंट, गिट्टी और बालू समेत अन्य सभी चीजों के दामों में बढ़ोतरी हुई है। इतनी ही नहीं खाने-पीने की वस्तुओं में बेहताशा वृद्धि हुई है। पेन, किताब और स्टेशनरी से जुड़ी सभी चीजों के दामों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है।

कीमतों में बढ़ोतरी

बालू- 22 रूपए प्रति फीट
गिट्टी- 85 रुपए प्रति फीट
सरिया- 7700 रुपए प्रति क्विंटल
मोरंग- 90 रुपए प्रति फीट
ईंट- 17000 रुपए प्रति ट्राली
सीमेंट- 470 रुपए प्रति बोरी

सरिया के कीमतों में सबसे ज्यादा बढ़ोतरी

सबसे ज्यादा कीमत सरिया का बढ़ा है। सरिया पहले 6000 से 6500 रुपए प्रति क्विंटल थी, अब उसका रेट बढ़कर 7700 रुपए प्रति क्विंटल हो गया है। कई जगहों पर सरिया 8000 से 8500 रुपए प्रति क्विंटल भी बिक रहा है। सीमेंट भी मार्च 2021 की तुलना में मार्च 2022 में लगभग 60 प्रतिशत तक महंगा हुआ है।

स्टेशनरी के दामों में भी बढ़ोतरी

सीमेंट, सरिया के साथ-साथ स्टेशनरी के दामों में भी वृद्धि हुई है। किताब, कॉपी के दामों में 20 से 25 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। चुनाव के बाद लगातार पेट्रोल और डीजल के दामों में वृद्धि देखने को मिल रही है। इसका सीधा असर अब लोगों की जिंदगी में देखने को मिल रहा है। पहले की तुलना में अब हर चीज लगभग दोगुना दाम चुकाना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें- Vastu Tips: घर में क्यों करना चाहिए पीले रंग का इस्तेमाल

यह भी पढ़ें- राजस्थान के बाद दिल्ली में भी मंदिर पर चलेगा बुलडोजर! मंदिर के गेट पर अतिक्रमण का नोटिस चिपकाया

यह भी पढ़ें- आम का सेवन ज्यादा करने से होते हैं कई नुकसान, गर्मियों में संभलकर करें यूज

Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in