किंग कोबरा के सिर पर शख्स ने किया किस, फिर जो हुआ वह वायरल है, देखें पूरा वीडियो

प्रियांशी। हाल ही में इंडोनेशिया के शख्स का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें वो शख्स दर्शकों की मौजूदगी में किंग कोबरा के सिर पर किस कर रहा है। वीडियो को देखने से यह लग रहा है कि किंग कोबरा गुस्से में दिखता है मगर जल्द ही जब शख्स दूसरी बार किंग कोबरा को किस करता है तो वह शांत दिखता है।

वीडियो में दिख रहा शख्स की बहादुरी

वो जांबाज शख्स कोई और नहीं बल्कि मिशिगन के वन्यजीवों के विशेषज्ञ हैं, जिनका नाम ब्रायन बार्ज़िक है। वो इंस्टाग्राम हैंडल “स्नेकबाइट्सव” चलाते हैं। बार्ज़िक को सभी प्रकार के पशु खासतौर से सापों की आकर्षक दुनिया के बारे में सभी लोगों को शिक्षित करने का शौक है।

किसी को ऐसा न करने की दी हिदायत : ब्रायन बार्जिक

बार्ज़िक ने ये वीडियो अपने इंस्टाग्राम पेज पर कैप्शन के साथ शेयर किया है। इस कैप्सन में उन्होंने लिखा है, “कुछ ऐसा जिसे मैं किसी को भी करने की सलाह बिल्कुल नहीं देता, लेकिन कुछ ऐसा जो मैं निश्चित रूप से फिर से करूंगा।”

बता दें कि सबसे जहरीले सांपों में शामिल किंग कोबरा काफी खतरनाक सांप माना जाता है। यह दक्षिण-पूर्व एशिया विशेषकर भारत में पाया जाता है। किंग कोबरा की इस किस्म की सांपों की अधिकतम लंबाई 5.85 मीटर होती है।

यह किंग कोबरा दक्षिण-पूर्व एशिया के वर्षावनों में सबसे ज्यादा पाया जाता है, जो दुनिया के सबसे जहरीले सांपों में से एक है। इसके काटने से इंसान की मौत पलभर में हो सकती है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा किंग कोबरा

इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को 14 हजार से भी ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं। लोग इस वीडियो को खूब पसंद कर रहे हैं। वीडियो में कई यूजर्स ने कमेंट सेक्शन में बार्ज़िक की कोशिश की सराहना भी की है।

यह भी पढ़ें- Onion Oil Benefits: चाहते हैं लंबे बाल तो अपनाएं प्याज का तेल, होंगे कई फायदे

भारत में इतने खतरनाक सांप पाए जाते हैं

किंग कोबरा भारत का ही नहीं बल्कि विश्व का सबसे जहरीला सांप है। इसकी लंबाई 13-15 फुट के बीच होती है। यह सांप ज्यादातर वर्षावनों, नम जंगलों, शांत दलदलों और बांस के वनों में रहते हैं। यह सांप बहुत अधिक जहरीले होते हैं।

भारत में सांपों की लगभग 270 प्रजातियां पायी जाती है। इसमें से लगभग 50 प्रजातियों में ही जहरीले सांप होते हैं। इसमें से लगभग 15 प्रजातियाँ ही ऐसी हैं, जो अधिक जहरीली होती हैं। इसके काटने से किसी इंसान की मौत तुरंत हो सकती है।

Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in