कानपुर में पैदा हो गए नींबू के लुटेरे, लूट से बचाने को किसानों ने खेतों में डाला डेरा

पहली बार नींबू के लुटेरे पैदा हो गए हैं। कानपुर के बिठूर के नीबू के बागों में लुटेरों की दहशत दिख रही है। रात-रात भर नींबू के बाग में लठैत पहरा दे रहे हैं। चौबेपुर, बिठूर, कटरी, मंधना, परियर में करीब 2000 बीघा जमीन पर नींबू के बगीचे हैं। यह पहली बार है कि नींबू के बगीचों में रखवाली हो रही है।

दरअसल नींबू दस रुपये का एक या 250 रुपये किलो बिक रहा है। नींबू का दाम अधिक होने की वजह से अब इसकी लूट शुरू हो गई। गंगा कटरी के बिठूर में लोग रात के अंधेरे में बाग से नींबू तोड़कर फरार हो रहे हैं। बगीचा मालिकों ने नींबू की रखवाली के लिए कर्मचारी रखे हैं। कई बगीचा मालिकों ने रात में वहीं डेरा डाल लिया है।

यही नजारा लगभग सभी नींबू बगीचों का है। केयरटेकर एक-एक नींबू की गिनती कर रिकॉर्ड मेनटेन कर रहे हैं। बगीचा मालिक अभिषेक निषाद का कहना है कि अब नींबू के बगीचे में दिन रात रखवाली करनी पड़ रही है।

यह पहली बार है कि नींबू लूटा जा रहा है। इस बार कीड़े लगने की वजह से नींबू की फसल केवल दस फीसदी बची है। नींबू महंगा होने की वजह से लोग बगीचे से नींबू तोड़कर ले जा रहा है। ऐसे में नींबू को बचाने के लिए दिन रात बगीचे की रखवाली करनी पड़ रही है।

पुलिस तक पहुंचा मामला

किसान दिन-रात नींबू की रखवाली में लगे हुए हैं। नींबू लूट की तहरीर पुलिस को भी दी गई है। शिवदीन पुरवा के अभिषेक निषाद ने बिठूर थाने में नींबू लूट की एफआईआर लिखवाई है। उनके मुताबिक, उनका तीन बीघा बगीचे में तीन दिन के अंदर चोर दो हजार नींबू तोड़कर ले गए।

ताजा खबरें

आलिया-रणबीर के घर की तैयारियों की नहीं दिखेगी आपको झलक, कैमरे की नज़र से बचाने के लिए घर में लगाए कपड़े

पीएम मोदी ने किया प्रधानमंत्री संग्रहालय का उद्घाटन, सभी प्रधानमंत्रियों की खास जानकारी मिलेगी यहां

महाराष्ट्र के बाद वाराणसी पहुंचा अजान विवाद, लाउडस्पीकर लगाकर हनुमान चालीसा का पाठ शुरू

Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in