Rajasthan: करौली सांप्रदायिक हिंसा में अब तक 33 लोग गिरफ्तार, पुलिस कर रही

शनिवार को राजस्थान के करौली में हुई सांप्रदायिक हिंसा में अब तक 33 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस आरोपियों से लगातार पूछताछ कर रही है. पूछताछ के आधार पर पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है.

IG कर रहे करौली में कैंप

आपको बता दे कि हिंसा के बाद से IG पीके खमेसरा करौली में लगातार कैंप कर रहे हैं. शनिवार को करौली में बाइक रैली पर पथराव किया गया था. बाद में दुकानों में आगजनी हुई थी. शनिवार के बाद से अब तक करौली में कर्फ्यू लगा है. सोमवार रात तक के लिए इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई है.

27 घायलों को मिली छुट्टी

हिंसा के बाद से पुलिस प्रशासन लगातार दोनों पक्षों से शांति की अपील कर रहा है. पुलिस दोनों पक्षों से लगातार बातचीत कर रही है. पुलिस का कहना है कि मामले में किसी भी आरोपी को नहीं बख्शा जाएगा और निष्पक्ष कार्रवाई की जाएगी. बता दे कि हिंसा में 30 से ज्यादा लोग घायल हुए थे. जिसमें चार पुलिसकर्मी भी शामिल थे. अब तक 27 लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है. एक गंभीर व्यक्ति का इलाज जयपुर चल रहा है.

VIDEO के आधार पर पुलिस कर रही जांच

मामले में पुलिस का कहना है कि उनके हाथ एक वीडियो लगी है. जिसके आधार पर जांच चल रही है और पकड़े गए आरोपियों से भी पूछताछ लगातार जारी है. वहीं, करौली से ग्रामीण विकास मंत्री रमेश मीणा ने कहा कि कुछ असामाजिक तत्वों ने सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश की है, लेकिन हालात सुधर रहे हैं.

नगर विकास मंत्री ने आगे कहा कि पुलिस प्रशासन की भी गलती है कि आखिर संवेदनशील इलाके में शोभायात्रा निकालने की इजाजत क्यों दी गई. अगर इजाजत दी भी गई तो भारी संख्या में पुलिस बल क्यों तैनात नहीं किया गया था. नगर विकास मंत्री ने पुलिस की लापरवाही बताया है.

सीएम अशोक गहलोत ने हिंसा के बाद से ही DGP से रिपोर्ट मांगी थी. सीएम ने दोनों पक्षों से शांति बनाने की अपील की थी. सीएम का कहना है कि मामले में पुलिस प्रशासन अपना काम कर रहा है. अपराधी चाहे किसी समुदाय का हो छोड़ा नहीं जाएगा. दूसरी बीजेपी हिंसा के बाद से ही कांग्रेस पर लगातार हमलावर है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पुनिया ने इसे कांग्रेस की तुष्टीकरण की नीति बताई है.

Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in