Delhi: जहांगीरपुरी दंगे में अब तक 20 गिरफ्तार, क्राइम ब्रांच के हाथों में कमान

राजधानी में शनिवार को जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती के मौके पर बवाल हो गया था. जिसमें अब तक कुल 20 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. मामले में 14 लोगों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका था लेकिन, शाम को पुलिस ने 6 और लोगों को गिरफ्तार किया है. जिसमें 2 नाबालिग बच्चे भी शामिल है.

हिंसा में प्रयोग हथियार बरामद

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपियों के पास से हिंसा में प्रयोग किए गए हथियार भी बरामद किए गए है. पुलिस ने अब तक 3 पिस्तौल और 5 तलवार को भी कब्जे में लिया है. पिस्तौल और तलवार का इस्तेमाल हिंसा को भड़काने के लिए किया गया था. जिसका वीडियो भी हिंसा के बाद सामने आया था.

20 आरोपी गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस के DCP नॉर्थ-वेस्ट उषा रंगनानी ने कहा, जहांगीरपुरी हिंसा मामले में 20 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है और कानून का उल्लंघन करने वाले 2 किशोरों को भी गिरफ्तार किया गया है. आरोपितों के कब्जे से 3 तमंचा और 5 तलवारें बरामद की गई हैं.

क्राइम ब्रांच को सौंपी जांच

आगे उन्होंने जानकारी देते हुए बताय़ा कि मामले की जांच अभी जारी है. वीडियो के आधार पर आरोपियों को पहचाना जा रहा है,  जिसके बाद उनकी गिरफ्तारी हो रही है. आगे अभी और भी गिरफ्तारी होनी बाकी है. वहीं, इस पूरे मामले की जांच अब क्राइम ब्रांच को सौंप दी गई है.

स्पेशल कमिशनर क्राइम रविंद्र यादव ने खुद जांच क्राइम ब्रांच को सौंपे जाने की पुष्टि की है. जांच के लिए स्पेशल सीपी क्राइम ब्रांच रविंद्र यादव पहुच गए हैं. उन्होंने दिल्ली पुलिस नॉर्थ वेस्ट की डीसीपी उषा रंगरानी से बातचीत की. जिसके बाद आगे की जांच शुरू कर दी है. जांच के बाद मामले की एक के बाद एक परत खुल रही है.

कोर्ट में आरोपी पेश

दूसरी ओर, आरोपियों को रोहिणी कोर्ट में पेश किया गया है. कोर्ट ले जाते समय सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे. रोहिणी कोर्ट में सुनवाई के दौरान दिल्ली पुलिस ने कहा, 15 तारीख को अंसार और असलम को पता लग गया था कि एक यात्रा निकलने वाली है, जिसके बाद इन लोगों ने पूरी तैयारी की और हिंसा को अंजाम दिया. यात्रा पर पथराव किया गया.

Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in