Pakistan में ‘शहबाज शरीफ युग’ की शुरूआत, पूर्व पीएम की बेटी मरियम नवाज हुई

एक महीने के सियासी ड्रामे के बाद आखिरकार पाकिस्तान को नए वजीर-ए-आजम मिल गए. पाकिस्तान में आज से ‘शहबाज युग’ की शुरुआत हो गई. बता दे कि शहबाज शरीफ Shahbaz Sharif पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ Nawaj Sharif की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज PML-N के अध्यक्ष हैं.

सीनेट के चेयरमैन ने दिलाई शपथ

शहबाद शरीफ रविवार तक विपक्ष के नेता थे और PML-N पार्टी के अध्यक्ष थे. आज वह पाक के पीएम हो गए. पाकिस्तान की नेशनल एसेंबली में शहबाज शरीफ ने पीएम पद की शपथ ले ली है. Shahbaz Sharif Oath Ceremony शहबाज के शपथ समारोह में पूर्व पीएम नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज मौजूद रही. शहबाज की शपथ के दौरान वह भावुक हो उठी. बता दे कि शहबाज को पीएम पद की शपथ राष्ट्रपति ने नहीं बल्कि, सीनेट के चेयरमैन ने दिलाई.

पीएम मोदी ने दी बधाई

पाकिस्तान में नए युग की शुरूआत होने पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी PM Modi ने उन्हें बधाई दी है. पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा कि भारत आतंक मुक्त क्षेत्र में शांति और स्थिरता चाहता है, जिससे हम अपने विकास पर ध्यान केंद्रित कर सकें. साथ ही अपने लोगों की भलाई और समृद्धि सुनिश्चित कर सकें.

भावुक हुई मरियम शरीफ

शहबाज शरीफ के प्रधानमंत्री बनने पर उनके बड़े भाई और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की प्रतिक्रिया सामने आई है. उन्होंने कहा कि, जब कहा जाएगा वह पाकिस्तान लौट आएंगे. बता दे इस वक्त पूर्व पीएम नवाज शरीफ लंदन में है. शहबाज के पीएम बनने पर मरियम शरीफ ने उनको गले लगाया और भावुक हो गई.

छुट्टी पर गए राष्ट्रपति आरिफ अल्वी

पाकिस्तान में इमरान की सरकार गिरने के बाद नए युग की शुरूआत हुई. जिसके बाद पीएम को बधाई देने वालों का तांता लग गया. आगे बिलावल भुट्टो जरदारी ने शहबाज को पीएम चुने जाने पर बधाई दी. उन्होंने कहा कि शहबाज और उनकी सरकार के सामने बड़ी चुनौतियां हैं. लेकिन उन्हें ढेर सारी शुभकामनाएं.

उधर, पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी शपथ के समय पर छुट्टी पर चले गए और शहबाज शरीफ को शपथ नहीं दिला पाए. बताया जा रहा है कि अल्वी की तबीयत खराब होने पर वह छुट्टी पर गए हैं. जिसके बाद सीनेट के चेयरमैन ने नए पीएम को शपथ दिलाई.

Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in