औरंगाबाद के पटेल इंटर स्कूल दाउदनगर की रामायणी ने किया टॉप

Bihar Matric Result 2022 का रिजल्ट आ चुका है। पटना के विकास भवन में शिक्षा मंत्री विजय चौधरी ने गुरुवार को 10वीं के रिजल्ट को जारी कर दिया है। इस मौके पर शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय कुमार और बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर मौजूद रहे। औरंगाबाद के पटेल हाई स्कूल की रामायणी राय ने बिहार बोर्ड 10 वीं की परीक्षा में टॉप किया है। रामायणी 487 नंबर प्राप्त कर के टॉपर बनी है।

औरंगाबाद के पटेल इंटर स्कूल दाउदनगर की रामायणी ने किया टॉप

वहीं नवादा की सानिया कुमारी और मधुबनी के विवेक कुमार ठाकुर दोनों दूसरे नंबर पर हैं जबकि तीसरे नंबर पर औरंगाबाद की ही प्रज्ञा कुमारी हैं। बिहार बोर्ड की 10वीं की परीक्षा मे 500 में से 486 नंबर लाकर सानिया सेकेंड टॉपर रही।

पत्रकार बनना है सपना

रामायणी ने कहा कि पूरे बिहार में टॉप करने पर बहुत खुश हूं। मुझे अभी बहुत खुशी हो रही है। आगे छात्रा ने कहा कि परीक्षा यही सोच कर देना चाहिए कि टाप करेंगे तभी तो अच्छा रिजल्ट आएगा। टापर ने कहा उसे उम्मीद थी कि 490 तक अंक आएंगे। रामायणी ने बताया कि वो आगे चलकर पत्रकार बनना चाहती हैं और गरीबों की सेवा करना चाहती हूं।

रामायणी राय के पिता है पशु चिकित्सक

बिहार बोर्ड की परीक्षा में औरंगाबाद की रामायणी राय ने पूरे बिहार में पहला स्थान हासिल किया है। मैट्रिक का रिजल्ट आते ही छात्रा के परिवार में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। छात्रा ने पूरे औरंगाबाद जिले का नाम भी रोशन किया है। वहीं बता दें रामायणी रय के पिता पशु चिकित्सक हैं, वहीं उसकी मां हाई स्कूल की शिक्षिका हैं। रामायणी ने मैट्रिक रिजल्ट में कुल 487 नंबर लाकर यह सफलता हासिल की है। रामायणी ने अपनी इस सफलता का श्रेय अपने माता पिता और अपने कोचिंग संचालक को दिया है।

रामायणी राय को बधाई देने के लिए उसके घर पर लगा तांता

बिहार मैट्रिक टॉपर रामायणी रय उत्क्रमित मध्य विद्यालय बाजार वर्मा स्कूल की छात्रा हैं। टॉप होने की खबर जैसे ही गांव वालों को लगी तो पूरा गांव खुशी में झूम उठा और रामायणी राय को बधाई देने के लिए उसके घर पर तांता लग गया।

समाज के लिए बेहतर कार्य करना ही लक्ष्य

रामायणी ने कहा कि पूरे बिहार में टॉप करने पर बहुत खुश हूं। रामायणी ने कहा कि परीक्षा यही सोच कर देना चाहिए कि टॉप करेंगे तभी तो अच्छा रिजल्ट आएगा। टॉपर ने कहा उसे उम्मीद थी कि 490 तक अंक आएंगे….रामायणी ने बताया कि वो आगे चलकर पत्रकार बनना चाहती हैं और गरीबों की सेवा करना चाहती हूं। वहीं बिहार मैट्रिक परीक्षा में पूरे बिहार में थर्ड टॉपर प्रज्ञा का कहना है कि अच्छे नंबर आने के बाद काफी खुश हूं और आगे चलकर समाज के लिए बेहतर कार्य करना ही लक्ष्य है।

YouTube video

Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in