Ram Navami 2022: गोरखनाथ मंदिर में सीएम योगी ने किया कन्या पूजन

रामनवमी के अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने तीन दिवसीय गोरखपुर यात्रा के दौरान आज गोरखनाथ मंदिर में कन्या पूजन किया। इस मौके पर सीएम योगी ने कन्याओं के पैर धोकर उन्हें अंग वत्र और अन्य वस्तुएं भेंट की। इस दौरान सीएम योगी ने कन्याओं को भोजन भी कराया।

इससे पहले सीएम योगी ने सभी देशवासियों और राज्य वासियों को रामनवमी की बधाई भी दी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, ‘सभी को महापर्व श्री रामनवमी की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम का जीवन चरित्र समस्त मानव जाति के लिए एक आदर्श है। प्रभु की कृपा सकल विश्व पर बनी रहे। जय जय श्री राम!’

गोरखनाख मंदिर में कन्या पूजन के बाद प्रसाद वितरण भी खुद सीएम योगी ने किया। गोरखनाथ मंदिर में कन्या पूजन का वीडियो भी सीएम योगी ने ट्विटर पर शेयर किया और लिखा, श्री रामनवमी के पावन अवसर पर गोरखनाथ मंदिर में कन्या पूजन व प्रसाद वितरण कार्यक्रम…

बता दें कि योगी आदित्यनाथ तीन दिनों के गोरखपुर दौरे पर हैं। इससे पहले सीएम योगी ने शनिवार को गोरखनाथ मंदिर में अष्टमी तिथि के मौके पर हवन किया था। सीएम योगी ने एक ट्वीट में कहा था कि आज ‘वासंतिक नवरात्र’ की अष्टमी​ तिथि के पावन अवसर पर गोरखनाथ मंदिर परिसर स्थित माँ दुर्गा मंदिर में माँ दुर्गा का पूजन किया, तदोपरांत हवन कर चराचर जगत के कल्याण की कामना की। माँ भगवती की कृपा सभी पर बनी रहे।

रामनवमी का त्याहोर क्यों मनाया जाता है

बता दें कि भारतवर्ष में रामनवमी का त्योहार भगवान श्री राम के जन्मदिन पर मनाया जाता है। इसी दिन अयोध्या में भगवान श्रीराम का जन्म हुआ था। राम का जन्म जब हुआ था तब चैत्र माह की नवमी तिथि थी। इसलिए इन दिन को रामनवमी के नाम से जाना जाने लगा। इसी दिन माँ भगवती दुर्गा की नौवें रूप की भी पूजा की जाती है।

यह भी पढ़ें- Ram Navmi 2022: रामनवमी पर इस बार खरीदारी के लिए बन रहा है बहुत ही शुभ योग

यह भी पढ़ें- Rama Navami 2022: राम नवमी के दिन पूजा में न करें ये गलतियां, होता है खराब असर

यह भी पढ़ें- Mahanavami 2022: मां सिद्धिदात्री की पूजा के साथ इस तरह करें कन्या पूजन



Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in