Ram Navami 2022: देशभर में आज रामनवमी की धूम, सीएम केजरीवाल ने

नई दिल्लीः देशभर में आज रामनवमी (Ram navami) का पर्व मनाया जा रहा है। मालूम हो कि साल में चार बार नवरात्र आते हैं जिसमें से शारदीय नवरात्रि और चैत्र नवरात्रि का विशेष महत्व है। चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि से ये नवरात्रि प्रारंभ होते हैं। नवरात्रि के इन पवित्र दिनों में मां के 9 स्वरुपों की पूजा की जाती है। जिसके बाद नवरात्रि के आखिरी दिन यानी आज रामनवमी का पर्व मनाया जा रहा है।

आपको बता दें कि यह त्योहार भगवान राम (Lord Shri Ram) के जन्मोत्सव के रूप में मनाया जाता है। इस दिन विधिविधान के साथ भगवान राम और माता सीता की पूजा अर्चना की जाती है। इस बीच चैत्र नवरात्रि का शुभ पर्व 2 अप्रैल से शुरू होकर आज समाप्त होने जा रहा है। इस खास मौके पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उपराष्ट्रपति के साथ-साथ कई बढ़े नेताओं ने राम नवमी की बधाई दी है।

सीएम केजरीवाल ने देशवासियों को दी शुभकामनाएं

इस दिन विधिविधान के साथ भगवान राम और माता सीता की पूजा अर्चना की जाती है। इतनी ही नहीं, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों को बधाई देते हुए लिखा है कि सभी देशवासियों को श्री रामनवमी के पावन पर्व की हार्दिक शुभकामनाएँ। मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम जी के आदर्शों को अपने आचरण में उतारकर मानवता की सेवा ज़रूर करें। प्रभु जी से प्रार्थना है कि आप सभी समृद्ध रहें, खुशहाल रहें।



Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in