Punjab News: जालंधर में थर्मोकोल फैक्ट्री में भीषण आग, करीब 2 दर्जन मजदूर फंसे

देश में भीषण गर्मी Heat Scorching का प्रकोप बढ़ने के साथ ही आगजनी की घटना भी बढ़ने लगी है. शुक्रवार को जालंधर Jalandhar के कपूरथला Kapurthala रोड पर स्थित थर्मोकोल Thermocol बनाने की फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. फैक्ट्री में आग लगने से हडकंप मच गया. बताया जा रहा है कि, अभी फैक्ट्री में करीब 15 से 20 कामगार फंसे है. आग लगने के कारणों का अभी स्पष्ट पता नहीं चल पाया है.

शॉर्ट सर्किट बताई जा रही आग लगने की वजह

शुक्रवार को प्रतिदिन की तरह काम किया जा रहा था, अचानक फैक्ट्री से धुंआ उठने लगा. जिसके बाद मजदूरों में हड़कंप मच गया. फैक्ट्री में काम करने वाले मजदूरों का कहना है कि आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी है. फैक्ट्री में थर्मोकोल का मैटीरियल बनता था तो स्पार्किंग के कारण थर्मोकोल ने एकदम आग पकड़ ली. फैक्ट्री में काम करने वालों को कहना था कि उन्हें भी तब पता चला जब फैक्ट्री से धुआं निकलने लगा.

मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां

मजदूरों ने जानकारी देते हुए बताया कि, उन्होंने अपने स्तर पर आग को बुझाने की कोशिश की, लेकिन सफलता नहीं मिल सकी. जिसके बाद फायर ब्रिगेड और पुलिस को सूचना दी गई. सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई. कर्मचारियों ने आग की लपटों को पानी की बौछारें से बुझाने का प्रयास शुरू किया.

थर्मोकोल के कारण धुएं का गुब्बार फैक्ट्री से निकल रहा था. फैक्ट्री की आग इतनी भयंकर थी कि पूरे इलाके आसमान पर काला धुआं छा गया. ख़बर लिखे जाने आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा था, साथ फैक्ट्री में फंसे लोगों को निकालने का प्रयास किया जा रहा था.

Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in