Prayagraj Violence: हिंसा के मास्टरमाइंड को घर खाली करने का नोटिस चस्पा

उत्तर प्रदेश: प्रयागराज विकास प्राधिकरण (PDA) ने प्रयागराज हिंसा (Prayagraj Violence) के आरोपी जावेद अहमद के आवास को तोड़ने का नोटिस दिया है और उसे आज सुबह 11 बजे तक घर खाली करने के लिए कहा है क्योंकि यह “अवैध रूप से निर्मित” है। यूपी में कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ योगी सरकार का एक्शन शुरु हो गया है। प्रयागराज में 10 जून को भड़की हिंसा के मामले में मुख्य अभियुक्त और मास्टरमाइंड जावेद अहमद उर्फ पंप के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी गई है। उसकी गिरफ्तारी पहले ही हो चुकी है। उसे जेल भेजा गया है। वहीं, अब प्रशासन के निशाने पर उसका घर आ गया है। प्रशासन की ओर से जावेद पंप के परिवार को सुबह 11 बजे तक घर खाली करने को कहा गया है।

जावेद पंप को 11 बजे तक घर खाली करने का नोटिस

माना जा रहा है कि प्रशासन का बुलडोजर प्रयागराज हिंसा (Prayagraj Violence) के मास्टरमाइंड के घर पर चलेगा। शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद अटाला चौक के आसपास के इलाकों में जिस प्रकार की पत्थरबाजी हुई, उसके पीछे जावेद पंप का हाथ बताया जा रहा है। ऐसे में यूपी पुलिस उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई कर इस प्रकार की हरकत करने वालों को कड़ा संदेश देने के मूड में है। प्रयागराज हिंसा के मास्टरमाइंड कहे जा रहे जावेद अहमद पंप के खिलाफ प्रयागराज विकास प्राधिकरण से बिना नक्शा पास कराए मकान बनवाने का आरोप लगा है। इस मामले में अब प्रशासन की कार्रवाई होने वाली है। पीडीए की ओर से इस संबंध में उसके घर पर नोटिस चिपका दिया गया है।

बिना नक्शा पास कराए मकान बनवाने का आरोप

वहीं प्रयागराज में प्रशासन और पुलिस के अफसरों के बीच कोऑर्डिनेशन न होने पर सीएम योगी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान उन्हें फटकार लगाई। सीएम ने अफसरों से कहा कि अगले सात दिनों तक यूपी में माहौल बिगाड़ने का प्रयास हो सकता है। ऐसे में 24 घंटे अलर्ट मोड में रहे। उन्होंने कहा कि इन छह जिलों के अधिकारियों ने जो गलती हुई उसे आप न दोहराएं। सीएम ने कहा कि यह दुःखद है कि साजिशकर्ताओं (Prayagraj Violence) ने माहौल बिगाड़ने के लिए किशोरों को सहारा बनाया। ऐसे में मुख्य साजिशकर्ता की पहचान जरूरी है।

Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in