Power Crisis: गर्मी ने झुलसाया…बिजली ने रुलाया…जानिए कैसा है आपके

Heat Wave के बीच देश में कोयला का संकट खड़ा हो गया है. कोयले की कमी से बिजली संकट गहराता जा रहा है. UP समेत कई राज्यों से कोयले की कमी वाली ख़बर सामने आ रही है. दिल्ली-NCR में हाल बड़ा खराब हो गया है. शुक्रवार को दिल्ली में गर्मी ने 72 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया. दिल्ली-एनसीआर में कई घंटों तक बिजली के कट लग रहे हैं.

दिल्ली-एनसीआर में हालात चिंताजनक

दिल्ली से सटी साइबर सिटी गुरुग्राम में तो स्थिति चिंताजनक है और लोगों का कहना है कि बिजली के 5 से 6 घंटे तक कट लग रहे हैं. लोगों का कहना है कि इससे हमारी प्रोफेसनल लाइफ पर बड़ा प्रभाव पड़ रहा है. हम अपने नियमित कामों को भी समय पर नहीं कर पा रहे हैं. इतना ही नहीं, रविवार को IMD ने बड़ी चेतावनी दी है. मौसम विभाग का कहना है कि अभी तापमान 50 डिग्री को पार करेगा. 2 मई के बाद ही गर्मी से राहत मिल पाएगी.

72 सालों का टूटा रिकॉर्ड

शनिवार को दिल्ली के कई इलाकों में तापमान 46 डिग्री से ऊपर का दर्ज किया था. बीते 72 सालों में 28 अप्रैल का दिन सबसे गर्म रहा है. यूपी के प्रयागराज में 45.8 डिग्री और राजस्थान के बिकानेर में तापमान 46 डिग्री दर्ज किया गया है. मौसम विभाग ने कई राज्यों में येलो अलर्ट जारी कर दिया है. मौसम विभाग का कहना है कि 2 मई के बाद ही गर्मी से राहत मिलने की संभावना है.

IMD ने जारी की एडवाइजरी

इतना ही नहीं, IMD ने एक एडवाइजरी भी जारी की है. मौसम विभाग का कहना है कि इस हीट वेव में बच्चों और बुजुर्गों को घर से बाहर नहीं निकलना चाहिए. लू के थपेड़े और चिलचिलाती गर्मी से स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव पड़ेगा. मौसम विभाग ने जो एडवाइजरी जारी की है, उसका पालन करना चाहिए. घर से बाहर निकलना इस समय किसी खतरे से कम नहीं है.

Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in