लाउडस्पीकर विवाद पर राजनीतिक पारा चढ़ा, सर्वदलीय बैठक में नहीं जाएंगे राज ठाकरे

लाउडस्पीकर को लेकर महाराष्ट्र की राजनीति का पारा चढ़ा हुआ है। आज लाउडस्पीकर विवाद पर चर्चा करने के लिए मीटिंग होनी है। सूत्रों के अनुसार महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) चीफ राज ठाकरे (Raj Thackeray) महाराष्ट्र की ऑल पार्टी मीटिंग में नहीं जाएंगे।

MNS नेता संदीप देशपांडे ने बताया कि राज ठाकरे इस मीटिंग में हिस्सा नहीं लेंगे। उन्होंने आगे बताया कि लाउडस्पीकर विवाद मीटिंग पर वो स्वंय, बाला नंदगांवकर और नितिन सरदेसाई इस सर्वदलीय मीटिंग में शामिल होंगे। बता दें लाउडस्पीकर विवाद सुलझाने के लिए महाराष्ट्र सरकार ने आज सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है। इस अहम बैठक में सभी राजनीतिक पार्टियों को बुलाया गया है।

बता दें मनसे चीफ राज ठाकरे ने प्रदेश सरकार से मांग की थी थी कि मस्जिदों के लाउडस्पीकर हटाए जाएं। अगर ऐसा नहीं हुआ तो वह लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा का पाठ करना शुरू कर देंगे। राज ठाकरे ने कहा था कि अगर 3 मई तक सभी मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं हटाए गए तो वह खुद इन्हें हटाना शुरू कर देंगे। उन्होंने कहा था कि वह किसी विशेष धर्म की प्रार्थना के खिलाफ नहीं है, लेकिन उन्हें सिर्फ अपने धर्म पर ही गर्व है।

गृह मंत्री ने सर्वदलीय बैठक बुलाने का फैसला लिया था

वहीं हाल ही में लाउडस्पीकर को लेकर राज्य के गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटिल ने सर्वदलीय बैठक बुलाने का फैसला लिया था। उन्होंने कहा था इस मामले पर विचार-विमर्श करने के लिए बैठक जरूरी है। बैठक में राज ठाकरे को भी आमंत्रित किया गया था। वहीं दूसरी ओर, शिवसेना ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा था। पार्टी के प्रवक्ता और राज्यसभा के सदस्य संजय राउत ने मांग की थी कि इस पर केंद्र सरकार को एक नीति बनाना चाहिए। लेकिन अब खबर के अनुसार राज ठाकरे इस राज ठाकरे में हिस्सा नहीं लेंगे।

बीस फीट नीचे जमीन में गाड़ दिया जाएगा- संजय राउत

महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास ‘मातोश्री’ के बाहर हनुमान चालीसा के पाठ का मुद्दा लगातार गरमाता जा रहा है। हाल ही में इस मामले को लेकर शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा था कि हमारे धैर्य का इंतहान न लें वरना ऐसा करने वालों को बीस फीट नीचे जमीन में गाड़ दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: Hanuman Chalisa Dispute: सांसद नवनीत राणा और रवि राणा को कोर्ट से झटका, 6 मई तक न्यायिक हिरासत में भेजे गए

Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in