सांसद नवनीत राणा की लोकसभा अध्यक्ष को चिट्ठी, पुलिस बोल रहे अपशब्द

Navneet Rana letter to Lok Sabha Speaker: अमरावती सांसद नवनीत राणा (Navneet Rana) ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को चिट्ठी लिखकर जेल में अत्याचार होने का आरोप लगाया है। सांसद ने अपने पत्र में शिवसेना पर कटाक्ष करते हुए कहा है कि यह मेरा विश्वास है कि उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में शिवसेना (Shiv Sena) अपने हिंदुत्व के सिद्धांतों से पूरी तरह भटक गई है। इसलिए शिवसेना ने कांग्रेस-एनसीपी के साथ गठबंधन किया है।

क्या है पूरा मामला

बात दें कि महाराष्ट्र के अमरावती के सांसद नवनीत राणा (Navneet Rana) और उनके पति रवि राणा ने सीएम उद्धव ठाकरे के आवास के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने की घोषणा बीते दिनों की थी। घोषणा के बाद सैंकड़ों की संख्या में शिवसैनिकों ने राणा के घर के बाहर जमा होकर हंगामा किया। काफी देर तक चले इस ड्रामे के बाद सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति को गिरफ्तार कर दिया गया था।

न्यायिक हिरासत में हैं सांसद

गिरफ्तारी के बाद मुंबई की बांद्रा कोर्ट ने उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। दोनों के खिलाफ आइपीसी की धारा 124ए के तहत मामला दर्ज किया गया था। बता दें कि यह धारा राजद्रोह के लिए लगाया जाता है।

चिट्ठी में क्या लिखा?

नवनीत राणा ने अपनी चिट्ठी में जेल में पानी पीने जैसे बुनियादी मानवाधिकारों से उन्हें वंचित रखने का आरोप लगाया है। उन्होंने आरोप लगाया कि वह रात में बाथरूम का उपयोग करना चाहती थीं, तो पुलिस बालों ने उनकी मांग पर ध्यान हीं दिया। उन्होंने कहा कि मुझे सबसे गंदी भाषा में गाली दी गई। मुझे बताया गया कि हम नीची अनुसूचित जाति के लोगों को अपने बाथरूम का उपयोग नहीं करने देते।

यह भी पढ़ें- Hanuman Chalisa Controversy: महाराष्ट्र में बीजेपी नेता पर हमला, गृह राज्यमंत्री से दखल की मांग

यह भी पढ़ें- सीमेंट और सरिया का मूल्य पहुंचा आसमान पर, सपनों का घर अब हुआ महंगा

Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in