PM Modi In Chennai: पीएम मोदी ने चेन्नई को दी 31 हजार करोड़ की सौगात

चेन्नई: पीएम ने जवाहरलाल नेहरू इंडोर स्टेडियम में 31,000 करोड़ रुपये (PM Modi In Chennai) से अधिक की लागत के विकास कार्यों का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया। इन परियोजनाओं में रेलवे, पेट्रोलियम, आवास और सड़कों जैसे प्रमुख बुनियादी क्षेत्र शामिल हैं। इन कार्यों से वाणिज्य और कनेक्टिविटी को बढ़ावा मिलेगा। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले ये जगह स्पेशल है और यहां के लोग, यहां की संस्कृति और यहां की भाषा अद्भुत है।

वाणिज्य और कनेक्टिविटी को मिलेगा बढ़ावा

PM मोदी ने अपने संबोधन में कहा अभी हाल ही में मैंने अपने आवास पर भारतीय मूक बधिर ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले दल की मेजबानी की। आपको पता ही होगा कि इस बार (PM Modi In Chennai) टूर्नामेंट में भारत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा लेकिन हमने जो 16 पदक जीते हैं, उनमें से 6 पदकों में तमिलनाडु के युवाओं की भूमिका रही है। हम यहां तमिलनाडु की विकास यात्रा का जश्न मनाने के लिए एकत्र हुए हैं, 31,000 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन या शिलान्यास हो रहा है। जिसमें सड़क निर्माण के क्षेत्र पर ध्यान स्पष्ट रूप से दिखाई दे रहा है।

यहां की संस्कृति और भाषा है बेजोड़

आगे उन्होनें कहा मैं उन सभी लोगों को बधाई देना चाहता हूं जिन्हें पीएम आवास योजना के अंतर्गत ऐतिहासिक चेन्नई लाइट हाउस प्रोजेक्ट के तहत घर (PM Modi In Chennai) मिलेगा। यह हमारे लिए एक बहुत ही संतोषजनक प्रोजेक्ट रहा है। मुझे विशेष रूप से खुशी है कि पांच रेलवे स्टेशनों का पुनर्विकास किया जा रहा है। यह आधुनिकीकरण और विकास भविष्य की जरूरतों को ध्यान में रखकर किया जा रहा है। साथ ही यह स्थानीय कला और संस्कृति में भी विलीन हो जाएगा। मल्टी-मोडल लॉजिस्टिक पार्क हमारे देश में माल ढुलाई के पारिस्थितिकी तंत्र में एक आदर्श बदलाव होगा। विभिन्न क्षेत्रों में इनमें से प्रत्येक परियोजना रोज़गार सृजन और आत्मनिर्भर बनने के हमारे संकल्प को बढ़ावा देगी।

हम परिपूर्णता(100% कवरेज) की दिशा में कर रहे हैं काम

पीएम मोदी बोले हमारी सरकार (PM Modi In Chennai) प्रमुख योजनाओं में परिपूर्णता( 100% कवरेज) हासिल करने के लिए काम कर रही है। किसी भी क्षेत्र को लें- शौचालय, आवास, वित्तीय समावेशन… हम परिपूर्णता(100% कवरेज) की दिशा में काम कर रहे हैं। कुछ साल पहले इंफ्रास्ट्रक्चर में सड़क, बिजली और पानी के संदर्भ में बात की जाती थी। आज हम भारत के गैस पाइपलाइन नेटवर्क का विस्तार करने के लिए काम कर रहे हैं। आई-वे पर काम हो रहा है, हाई स्पीड इंटरनेट को हर गांव तक पहुंचाना हमारा विजन है।

Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in