10 दिनों में 9 बार बढ़े पैट्रोल के दाम, कांग्रेस ने मंहगाई के खिलाफ बोला हल्ला बोल

नई दिल्ली: देश में लगातार मंहगाई से बढ़ने से आम आदमी परेशान है। पेट्रोल-डीज़ल (Petrol-Diesal) की बढ़ती कीमतों में भी पिछले 10 दिनों से बढ़त देखने को मिल रही है। बीते 9 दिनों में कुल 5.60 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है। पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesal) की कीमतों में गुरुवार को भी 80 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है। आज कांग्रेस नेताओं (Congress leaders) का मंहगाई को लेकर हल्ला बोल बोला जा रहा है। महंगाई के खिलाफ विजय चौक (Vijay Chowk) पर कांग्रेस (Congress) के लोग सामने गैस का सिलेंडर रखकर प्रदर्शन कर रहे हैं।

10 दिनों में 9 बार बढ़े पैट्रोल के दाम, कांग्रेस ने मंहगाई के खिलाफ बोला हल्ला बोल
कांग्रेस प्रदर्शन

कांग्रेस ने मंहगाई के खिलाफ बोला हल्ला बोल

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) समेत पार्टी के अन्य नेताओं ने विजय चौक (Vijay Chowk) पर पेट्रोल-डीज़ल की बढ़ती कीमतों को लेकर विरोध-प्रदर्शन कर रहे है। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि पिछले 10 दिन में 9 बार पेट्रोल-डीज़ल के रेट बढ़ाए गए हैं और इसका परिणाम मध्यम वर्ग और गरीब लोगों पर पड़ता है। हमारी मांग है कि सरकार पेट्रोल-डीज़ल के दाम को बढ़ाना बंद करें। पूरे देश में हमारा प्रदर्शन चलेगा और काफी दिनों तक चलेगा।

कांग्रेस नेता शशि थरूर बोले जब पेट्रोल-डीज़ल के दाम बढ़ते हैं तब हर चीज़ के दाम बढ़ते हैं। जब दुनिया में कच्चे तेल के दाम सबसे कम थे तब भी यह सरकार पेट्रोल-डीज़ल के दाम बढ़ा रही थी। 101 रुपये का तेल भराने में 52 रुपये सरकार के पास एक्साइज टैक्स के रूप में जा रहे हैं।

मोदी सरकार आम लोगों की जेबों में डाल रही हैं डाका

वहीं अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि मोदी सरकार जैसे आम लोगों की जेबों में डाका डाल रहे हैं उसके ख़िलाफ़ प्रदर्शन कर रहे हैं। 10 दिनों में 9 बार पेट्रोल-डीज़ल के दाम बढ़ाने से मोदी जी ने एक इतिहास बना दिया। 137 दिनों बाद धड़ल्ले से दाम बढ़ रहे हैं। हमारी मांग है कि यह दाम सरकार वापस ले।

10 दिनों में 9 बार बढ़े पेट्रोल-डीज़ल के दाम

मल्लिकार्जुन खड़गे बोले हर दिन पेट्रोल-डीज़ल और अन्य चीज़ों के दाम बढ़ रहे हैं और इसका परिणाम आवश्यक वस्तुओं पर हो रहा है इसलिए आज हम राहुल गांधी के नेतृत्व में प्रदर्शन कर रहें। कांग्रेस की मांग है कि UPA सरकार के दौरान जो कीमतें थी वो किया जाना चाहिए।



Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in