ICC ODI Ranking: पाक कप्तान टॉप पर पहुंचे, रोहित शर्मा को नुकसान, किंग कोहली

ICC अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने 23 मार्च को खिलाडियों की ताजा ODI Ranking जारी की है. जिसमें भारत के कप्तान हिटमैन रोहित शर्मा को भारी नुकसान झेलना पड़ा है. पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम टॉप पर पहुंचे है. भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली दूसरे नंबर पर काबिज है. बल्लेबाजों की रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक एक पायदान फायदे के साथ तीसरे नंबर पर आ गए हैं. रोहित शर्मा एक पायदान फिसलकर चौथे नंबर पर आ गए हैं.

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को भी हुआ नुकसान 

इसके अलावा इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को भी नुकसान हुआ है. इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो 7वें और ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर 8वें स्थान पर खिसक गए हैं. साउथ अफ्रीका के रासी वैन डेर डुसेन ने दो पायदान की छलांग लगाई और छठे नंबर पर आ गए. अगर टॉप-10 की बात की जाए तो एरॉन फिंच, फ़खर जमान, जो रूट अपने-अपने पायदान पर बरकरार हैं.

रबाडा की टॉप-10 में दस्तक  

इस साल साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा का शानदार प्रदर्शन रहा. उन्होंने 5 पायदान की लंबी छलांग लगाते हुए टॉप-10 में एंट्री की है. वह आठवें नंबर पर आ गए हैं. गेंदबाजों के टॉप-10 में ज्यादा हलचल नहीं हुई है. ऑस्ट्रेलियाई पेसर मिचेल स्टार्क 9वें और अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान 10वें नंबर पर फिसल गए हैं. दोनों को एक-एक पायदान का नुकसान झेलना पड़ा. टॉप-10 गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह अकेले भारतीय हैं, जो छठे नंबर पर बरकरार हैं.

Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in