CM की पूर्वांचल को सौगात, गोरखपुर से वाराणसी के लिए नई उड़ान का किया शुभारंभ

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM YOGI) ने वर्चुअली गोरखपुर से वाराणसी (Flight Gorakhpur to Varanasi) के लिए नई उड़ान के उद्घाटन कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस दौरान केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद रहे। CM ने कहा, “प्रदेश में विगत 5 वर्षों में एयर कनेक्टिविटी में काफी परिवर्तन हुआ है।”

गोरखपुर से वाराणसी के लिए नई उड़ान का किया शुभारंभ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने इस दौरान कहा मैं आज विश्वास के साथ कह सकता हूं कि आज उत्तर प्रदेश से प्रदेश और देश के अंदर 6 गंतव्यों की ये वायु सेवा (Flight Gorakhpur to Varanasi) का प्रारंभ होना विकास की कहानी को एक नई उच्चाई प्रदान करेगा। मैं इसके लिए ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) और नागरिक उड्डयन मंत्रालय को धन्यवाद देता हूं।

प्रदेश में विगत 5 वर्षों में एयर कनेक्टिविटी में काफी परिवर्तन हुआ

CM बोले आज मेरे लिए अत्यंत प्रसन्नता का विषय है कि गोरखपुर से कानपुर, वाराणसी से मुंबई, कानपुर से पटना, कुशीनगर से कोलकता समेत 06 अन्य फ्लाइट उत्तर प्रदेश के अलग-अलग शहरों से प्रदेश व देश के विभिन्न गंतव्यों को जोड़ने के लिए प्रारंभ हो रही हैं। मैं इसके लिए नागर विभाग मंत्रालय को प्रदेशवासियों की ओर से हृदय से धन्यवाद देता हूं।

प्रदेश से देश के 75 गंतव्यों की यात्रा हवाई मार्ग से करेंगे

आगे मुख्यमंत्री ने कहा प्रसन्नता का क्षण है कि उत्तर प्रदेश के कई शहर विभिन्न गंतव्यों से जुड़ रहे हैं। साथ ही बाबा गोरखनाथ की धरती का बाबा विश्वनाथ की धरती से वायुमार्ग द्वारा पहली बार जुड़ाव हो रहा है। मैं इसके लिए केंद्रीय विमानन नागर मंत्री को धन्यवाद देता हूं। अब हम वर्तमान में प्रदेश से देश के 75 गंतव्यों की यात्रा हवाई मार्ग से कर सकते हैं।

एक हवाई चप्पल पहनने वाला भी हवाई जहाज की यात्रा करेगा

उन्होनें कहा आज उत्तर प्रदेश के 09 एयरपोर्ट पूरी तरह क्रियाशील हो चुके हैं। यह PM मोदी के मार्गदर्शन और नेतृत्व के कारण संभव हो पाया है। 05 वर्ष पहले यूपी के जो एयरपोर्ट क्रियाशील थे उनसे देश के मात्र 25 गंतव्यों तक ही यात्रा हो पाती थी। आज उत्तर प्रदेश प्रधानमंत्री के उस संकल्प की पूर्ति करते हुए दिखाई दे रहा है, जिसमें उन्होंने कहा था कि एक हवाई चप्पल पहनने वाला भी हवाई जहाज की यात्रा करेगा। आज के समय में बेहतरीन कनेक्टिविटी से न केवल समय की बचत होती है, बल्कि उन संभावनाओं को बल मिलता है जो हमें रोजगार और उस क्षेत्र के समग्र विकास के साथ भी जोड़ती हैं।

YouTube video



Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in