मस्क ने किया बड़ा ऐलान मुफ्त नहीं रहेगा ट्वीटर, यूजर्स को भरनी पड़ेगी फीस

दुनिया के सबसे अमीर व टेस्ला के सीईओ एलन मस्क हाल ही में ट्विटर को खरीदा है और अब उनकी नज़र इस लोकप्रिय सोशल साइट (Social Media) में कमाई पर है। दरअसल ये एलॉन मस्क (Elon Musk) ने ट्विटर (Twitter) को 44 बिलियन डॉलर में ख़रीदने का ऐलान किया था और ये डील इसी साल तक पूरी होनी है।

फेंक कैलकुलेशन बताई वजह

मस्क (Elon) ने अपने ट्वीट में संकेत दिया है कि ट्विटर (Twitter) के व्यावसायिक व सरकारी यूजर्स के लिए मामूली शुल्क तय किया जा सकता है। लेकिन आम यूजर्स के लिए यह पहले की तरह मुफ्त रहेगा। रिपोर्ट के मुताबिक़ डील फ़ाइनल होने से पहले ट्विटर ने कहा था कि फेंक अकाउंट्स  (Fake Account) 5% से कम हैं। मस्क ने ट्वीट में कहा है कि ट्विटर डील टेंपरेरी होल्ड पर है और इसकी वजह 5% फेंक और स्पैम यूज़र्स की कैलकुलेशन है।

मस्क का मजाकिया अंदाज

ट्विटर पर अब ये भी चर्चा शुरु हो गई है कि एलॉन मस्क (Elon Musk) एक बार फिर से मज़ाक के मूड में हैं। लेकिन ये मज़ाक इस बार नुकसान पहुंचा सकता है। हालाँकि एलॉन मस्क  (Elon Musk) ने अपने ही ट्वीट में एक दूसरा ट्वीट ऐड करके ये साफ कर दिया है कि अभी यह डील कैंसिल नहीं हुई है।

मस्क ने 44 अरब डॉलर में खरीदा ट्वीटर

मस्क ने बीते दिनों 44 अरब डॉलर में इस सोशल साइट (Social Media) को खरीदा है। मीडिया रिपोर्ट में दावा किया है कि मस्क अब ट्विटर में बड़े बदलाव होने जा रहे हैं। इनमें से सबसे अहम बदलाव का संकेत मंगलवार को उन्होंने सरकारी व व्यावसायिक लोगों के लिए शुल्क की व्यवस्था लागू करने का इरादा दिखाया था।

डील कैंसल करने पर मस्क को देना होगा जुर्माना

सिक्योरिटी एक्सचेंज (SEC) फाइलिंग के मुताबिक़ ट्विटर  (Twitter) या एलॉन मस्क से कोई भी इस डील से पीछे हटेगा तो उन्हें 1 बिलियन डॉलर का जुर्माना देना होगा। अगर ट्वीटर (Twitter) अगर ट्विटर ख़ुद इस डील से पीछे हटता है तो कंपनी का बोर्ड एलॉन मस्क को 1 बिलियन डॉलर देगा।

Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in