मुंबई फिर बना कोरोना का हॉटस्पॉट, पिछले 24 घंटों में मिले 1,242 नए केस

मुंबई में आज फिर से कोरोना की रफ्तार में इजाफा देखा गया है। बता दें मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में कोरोना संक्रमण का दर अब तेजी से बढ़ रहा है। हालांकि कुछ दिन पहले ही मुंबई में ओमिक्रॉन के सब वैरिएंट के कुछ मामलें आ जाने के बाद से पूरे मुबंई के लोगों में चिंता बढ़ा दी है। हालांकि पूरे मुंबई में कोरोना के 24 घंटों के अंदर आए मामलों की बात करें तो कुल 1,242 नए केस मिले है। इसके साथ ही मुंबई में कोरोना की जांच में तेजी बढ़ा दी गई है। पिछले 24 घंटों के अंदर मुंबई में कोरोना के पॉजिटिव रेट कि बात करें तो 7  प्रतिशत तक कि बढ़त दर्ज की गई है। इसके साथ ही मुंबई में पिछले चार महीनों के बाद इतने ज्यादा कोरोना के मामले मिले है।

यह भी पढ़ें: मिताली राज ने इंटरनेशनल क्रिकेट को कहा अलविदा, 23 साल के करियर पर लगा विराम

मुंबई में कोरोना केस में बढ़त

बता दें भारत कि वित्त राजधानी मानें जानें वाले शहर मुंबई में मंगलवार को कोरोना के मामलों में भारी उछाल दर्ज पाया गया है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी इस रिपोर्ट में देखा जा सकता है कि एक दिन के अंदर केवल मुंबई के अंदर 1000 से अधिक कोरोना के मामले दर्ज किया गया है। फिलहाल मुंबई में कोरोना के एक्टिव मामलों कि बात करें तो कुल 5,974 मामले हो गए है। आज कोरोना से किसी व्यक्ति की मौत तो नहीं देखने को मिली है। वहीं मुंबई में बीते एक दिन के अंदर 17,145 कोरोना टेस्टिंग भी किया गया है।

यह भी पढ़ें: भारत के अंतिम दुकान से लेकर अंतिम गांव के बारे में जानकर हो जाएंगे हैरान

बता दें कोरोना के इससे पहले सबसे ज्यादा मामले 28 जनवरी को दर्ज किया गया था। इसी के साथ मुंबई में वहीं B.A.5 वैरिएंट का एक और मामला दर्ज किया गया है। महाराष्ट्र के ठाणे जिले में कोविड-19 के 198 नए मामले सामने आने से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 7,11,313 हो गई। फिलहाल महाराष्ट्र में मौजूदा स्थिति को देखते हुए लोगों का मानना है कि यहां पर कोरोना की चौथी लहर आ चुकी है।

Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in