Gyanvapi Masjid पर बोली महबूबा मुफ्ती, ‘इनको मस्जिद में ही मिलता है भगवान’

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने सोमवार को श्रीनगर में पत्रकारों से बात करते हुए ज्ञानवापी मस्जिद सर्व (Gyanvapi Masjid Survey) को लेकर केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा है। बीजेपी पर महबूबा मुफ्ती के आरोप। महबूबा मुफ्ती ने कहा, देश में नफरत फैलाया जा रहा है, ये ज्ञानवापी मस्जिद के पीछे पड़े हैं।

महबूबा मुफ्ती ने सोमवार को पूछा कि क्या ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वेक्षण के बाद यह सिलसिला थम जायेगा? उन्होंने कहा कि उन सारी मस्जिदों की लिस्ट बतायी जाये, जहां इन लोगों की नजर है। आज ये मस्जिद, कल वो मस्जिद कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा, ‘मैंने पहले भी कहा है कि हम जहां सजदा करेंगे, हमारा अल्लाह वहीं है। इन्हें बताने के लिए बोलो कि उनकी नजर किन-किन मस्जिदों पर है। ये लोग कोर्ट के जरिये या किसी और रास्ते से किन मस्जिदों को हमने छीनना चाहते हैं।’

दरअसल ज्ञानवापी मस्जिद (Gyanvapi Masjid Case) के सर्वे का काम आज पूरा कर लिया गया है, जिसके बाद हिंदू पक्ष ने कहा कि ज्ञानवापी मस्जिद के कुएं में शिवलिंग मिला है और इसको लेकर वे बहुत खुश हैं। इस खबर के सामने आने के बाद देशभर में अलग-अलग तरह की बयानबाजी भी शुरू हो गई।

एक हफ्ते पहले महबूबा मुफ्ती ने दी थी केंद्र सरकार को चेतावनी

वहीं, एक हफ्ते पहले जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा था कि अगर केंद्र सरकार में दम है तो ताजमहल, लाल किले को मंदिर बनाकर दिखाएंफिर देखते हैं कि कितने लोग इस देश को देखने के लिए यहां आएंगे। महबूबा ने आगे कहा कि मुगलों के वक़्त जो चीज़ें बनी हुई हैं जैसे, ताजमहल, मस्जिदें, किले ये उन्हें बिगाड़ना चाहते हैं, उनके पीछे पड़े हुए हैं। इससे कुछ हासिल नहीं होगा।

बात दें कोर्ट के आदेश से वाराणसी स्थित ज्ञानवापी मस्जिद में सर्वे का काम पूरा हो चुका है। आद कोर्ट को इसकी रिपोर्ट सौंप दी जायेगी। इसके बाद मस्जिद में कथित तौर पर आज सुप्रीम कोर्ट शिवलिंग को लेकर कोई फैसला सुनाएगी।



Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in