Money Laundering Case: ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी पर कसा ED ने

मनी लॉन्ड्रिंग Money Laundering मामले में ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है. प्रवर्तन निदेशालय ED ने अब समन जारी किया है और 29 मार्च को पेश होने के लिए कहा है. यह जानकारी अधिकारियों ने दी है. अधिकारियों का कहना है कि धन शोधन निरोधक कानून PMLA के तहत दर्ज इस मामले में एजेंसी 34 वर्षीय बनर्जी का बयान दर्ज करेगी.

21 मार्च को पेश होंगे बनर्जी

आपको बता दे कि, इससे पहले तृणमूल कांग्रेस TMC के राष्ट्रीय सचिव अभिषेक बनर्जी से ED ने दिल्ली में 21 मार्च को करीब आठ घंटे तक पूछताछ की थी. इस मामले में उनसे दूसरी बार पूछताछ की गई थी. सबसे पहले उनसे पिछले साल सितंबर में पूछताछ की थी. ED के अधिकारियों का कहना है कि इस मामले में अन्य आरोपियों के साथ बनर्जी के संबंधों की जांच की जा रही है.

BJP कर रही जांच एजेंसियों का गलत प्रयोग- बनर्जी

सोमवार को ED कार्यालय से बाहर निकलते समय अभिषेक बनर्जी ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा था कि वह काननू का पालन करने वाले नागरिक हैं, इसलिए उन्होंने जांच में सहयोग किया. उन्होंने आरोप लगाया कि ED, CBI और आयकर विभाग का BJP दुरुपयोग कर रही है, जिससे विपक्ष और इसके प्रमुख लोगों को डराया जा सके.

11 मार्च को भी ED ने अभिषेक बनर्जी और उनकी पत्नी के खिलाफ समन जारी किया था, जब दोनों की याचिका दिल्ली उच्च न्यायालय ने खारिज कर दी थी. इस याचिका में ED उस नोटिस को चुनौती दी गई थी जिसमें बनर्जी को कोलकाता के बजाय दिल्ली में ED के समक्ष हाजिर होने के लिए कहा गया था. हालाकिं, अब फिर से समन जारी किया गया है. दिल्ली में पूछताछ के लिए बुलाया है.

Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in