लखनऊ: अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर कसा तंज, बोले- अब जली दिमाग की बत्ती

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने योगी सरकार बिजली विभाग में सुधार करने की बात पर ट्वीट कर तंज कसा। उन्होंने कहा है कि पांच साल सरकार चलाने के बाद अब सरकार के दिमाग की बत्ती जली है। उन्होंने निजीकरण का आरोप लगाते हुए यह भी कहा कि भ्रष्टाचार से सांठगांठ के अंत से ही सुधार संभव है।

यह भी पढ़ें :Power crisis in UP: यूपी में बिजली कटौती को लेकर बड़ी राहत, योगी सरकार ने किया ये इंतजाम

सपा चीफ अखिलेश यादव ने बुधवार सुबह ट्वीट कर कहा कि ‘उत्तर प्रदेश में पांच साल सरकार चलाने के बाद अब सरकार के दिमाग की बत्ती जली कि बिजली विभाग में ‘व्यापक सुधार’ की जरूरत है। बिजली विभाग के निजीकरण पर उतारू सरकार ये बताए कि जब उनके हाथ में नियंत्रण ही नहीं होगा तो सुधार लागू कैसे होंगे। भ्रष्टाचार से सांठगांठ का अंत ही हर सुधार का मूल है।

दरअसल, सीएम योगी आदित्यनाथ ने पिछले दिनों प्रदेशभर में रोस्टर के मुताबिक निर्बाध बिजली का आदेश देते हुए बिजली विभाग में व्यापाक सुधार करने को कहा था। उनका स्पष्ट तौर पर मानना है कि ऊर्जा क्षेत्र में सुधार की व्यापक आवश्यकता है। उन्होंने ऊर्जा मंत्री से विभागीय कार्यप्रणाली की गहन समीक्षा कर हर स्तर पर व्यापक बदलाव करने के लिए कहा है। निर्देश दिया कि भविष्य की ऊर्जा जरूरतों को ध्यान में रखकर कार्ययोजना बनाई जाए।

यह भी पढ़ें: UP में घटी बेरोजगारी दर, योगी सरकार ने पिछले 5 साल सरकारी नौकरियां देने का बनाया रिकार्ड

योगी सरकार ने किया ये इंतजाम

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशों के बाद पावर कारपोरेशन प्रबंधन द्वारा शुरू किए गए प्रयासों से आज से सिक्किम एवं हिमाचल प्रदेश से 400 मेगावाट, बैकिंग (पूर्व में दी गई बिजली के बदले बिजली लेने की व्यवस्था) के तहत 325 मेगावाट बिजली (Power crisis in UP) मध्यप्रदेश से और 283 मेगावाट राजस्थान से मिलने की उम्मीद है। बिडिंग के जरिए भी 430 से 950 मेगावाट तक बिजली मिलने की उम्मीद की जा रही है। देश के 13 राज्यों में बिजली संकट है। दिल्ली, महाराष्ट्र, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, बिहार समेत 13 राज्यों में बिजली संकट है। बताया जा रहा है कि गर्मी बढ़ने की वजह से मांग में तेजी से वृद्धि हुई है। कोयले की कमी के चलते कई राज्यों में बिजली संकट पैदा हो गया है।



Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in