AAP की सरकार भगत सिंह, राजगुरू और सुखदेव के सपने को पूरा कर रही: केजरीवाल

नई दिल्ली: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने आज दिल्ली विधानसभा में शहीद भगत सिंह, राजगुरू और सुखदेव को शहीद दिवस (Shaheed Diwas) पर श्रद्धांजलि दी। इस दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि शहीद भगत सिंह, राजगुरू और सुखदेव के सपने आजादी के 70 साल बाद भी पूरे नहीं हुए। अब आम आदमी पार्टी की सरकार ने इनके सपने को पूरा करना चालू किया है। शहीद भगत सिंह ने जिन सपनों के लिए परम कुर्बानी दी थी, उस पर किसी भी सरकार ने काम करने की कोशिश नहीं की और अभी तक केवल गंदी राजनीति हुई हैं। ‘आप’ की सरकार ने लूटपाट, भ्रष्टाचार, गंदी और ओंछी राजनीति बंद कर शहीदों के सपने को पूरा करना चालू किया है।

भगत सिंह, राजगुरू और सुखदेव के सपने आजादी के 70 साल बाद भी पूरे नहीं हुए

सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि मुझे खुशी है कि दिल्ली के साथ-साथ पंजाब की ‘आप’ सरकार ने सभी दफ्तरों में मुख्यमंत्री की जगह बाबा साहब अंबेडकर और शहीद भगत सिंह की तस्वीर लगाने का निर्णय लिया। पूरी दुनिया ने देखा कि भगत सिंह को श्रद्धांजलि देने के लिए पंजाब की ‘आप’ सरकार ने उनके गांव खटकड़कलां में जाकर शपथ ली। मैं अपील करता हूं कि भाजपा अपने सभी दफ्तरों के अंदर बाबा साहब अंबेडकर और शहीद भगत सिंह की तस्वीरें लगाएगी।

दिल्ली सरकार के सभी मंत्रियों ने शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की

केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा में आज शहीद-ए-आजम भगत सिंह, राजगुरू और सुखदेव को शहीद दिवस पर भावभीनी श्रद्धांजलि दी। इस दौरान दिल्ली सरकार के सभी मंत्रियों और विधायकों ने भी शहीदों को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। विधानसभा में शहीदों को श्रद्धांजलि देने के दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज पूरा देश शहीदी दिवस मना रहा है। आज ही के दिन शहीद-ए-आजम भगत सिंह, राजगुरू और सुखदेव जी को फांसी पर चढ़ा दिया गया। इतनी कम उम्र में भगत सिंह ने परम कुर्बानी दी। तब से इस देश के हर युवा के दिल की धड़कन बने हुए हैं। इस देश के युवा पिछले 100 साल से उनसे प्रेरणा लेते आ रहे हैं।

AAP की सरकार भगत सिंह, राजगुरू और सुखदेव के सपने को पूरा कर रही

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अभी पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी है। भगत सिंह जी को श्रद्धांजलि देने के लिए वहां के मुख्यमंत्री और सरकार ने अपनी शपथ भगत सिंह के गांव खटकड़कला में जामकर शपथ ली। पूरी दुनिया ने देखा कि पंजाब के मुख्यमंत्री ने राजभवन या राजधानी के बजाय भगत सिंह के गांव में जाकर शपथ ली। सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार का जो निर्णय है, उस के उपर मैं अपील करता हूं कि भारतीय जनता पार्टी भी अपने सभी दफ्तरों के अंदर बाबा साहब अंबेडकर और शहीद-ए-आजम भगत सिंह की तस्वीरें लगवाएगी।



Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in