63 देशों से आए मेयर से आतिशी साझा करेंगी केजरीवाल मॉडल ऑफ़ गवर्नेंस

नई दिल्ली: अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के नेतृत्व में दिल्ली सरकार (Delhi Goverment) के गवर्नेंस मॉडल की चर्चा आज पूरे विश्व में हो रही है। अपनी जनहितैषी नीतियों से दिल्ली सरकार ने लोगों को बेहतरीन सुविधाएँ प्रदान करते हुए आम जनता की जिंदगी को आसान बनाने का काम किया है। इस दिशा में कालकाजी की विधायक आतिशी एक बार फिर वैश्विक मंच पर “दिल्ली मॉडल ऑफ़ गवर्नेंस” को साझा करने जा रही है। आतिशी (Atishi) को स्वीडन के माल्मो शहर में ’Malmö Summit: ICLEI World Congress 2021-22’ में चर्चा के लिए आमंत्रित किया गया है। जहां वह अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार की उपलब्धियों और सरकार द्वारा सस्टेनेबल अर्बन डेवलपमेंट के लिए उठाये जा रहे महत्वपूर्ण क़दमों के बारे में बताएँगी।

आतिशी (Atishi) 13 मई को Malmö Summit में 63 से अधिक देशों आए मेयर व प्रतिनिधियों को दिल्ली सरकार द्वारा दिल्ली में अपनाए जा रहे नवाचारों के बारे में बतायेंगी कि कैसे दिल्ली सरकार की नीतियों ने लाखों आम लोगों के जीवन को प्रभावित किया है और उनके जीवन को आसान बना दिया है।

उल्लेखनीय है कि ICLEI 2500 से अधिक लोकल व रीजनल सरकारों का एक नेटवर्क है जो सस्टेनेबल अर्बन डेवलपमेंट के लिए प्रतिबद्ध है। 125+ देशों में सक्रिय, ICLEI अर्बन सस्टेनेबिलिटी के लिए सरकारों के साथ मिलकर काम करती है। आतिशी ICLEI की वाईस-प्रेसिडेंट हैं।

आतिशी विभिन्न देशों के प्रतिनिधियों को दिल्ली सरकार द्वारा राजधानी में अपनाए जा रहे नवाचारों और नीति-निर्माण प्रक्रिया में आम जनता के भागीदारी के विषय संबोधित करेंगी कि कैसे यह पूरे विश्व में सरकारों को शहर के सस्टेनेबल डेवलपमेंट के लिए बेहतर विचारों के साथ आगे आने में मदद कर सकता है।

Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in