IPL News 2022: उमरान मलिक को ‘फ्लॉवर’ नहीं ‘फायर’ समझना, अब तो दिग्गज

IPL 2022 का कारवां जैसे-जैस आगे बढ़ रहा है. वैसे-वैसे रिकॉर्ड बन रहे हैं और टूट रहे है. इन रिकॉर्ड में इस सीजन में सबसे ज्यादा युवा खिलाड़ी शामिल हुए हैं. इन दिनों जम्मू-कश्मीर का युवा तेज गेंदबाज भारत ही नहीं बल्कि विदेशों में अपने प्रदर्शन के दम पर चर्चा में बने हुए हैं. बता दे कि उमरान मलिक Umran Malik प्रत्येक मैच में 150 KM की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे हैं.

भारत में दौड़ रही रफ्तार एक्सप्रेस

Umran Malik की रफ्तार 150 KM नहीं है बल्कि, वह इस रफ्तार से विकेट भी निकाल रहे हैं. जिससे भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर, कपिल देव, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन और अफ्रीकी खिलाड़ी डेल स्टेन भी प्रशंसा कर चुके हैं. ऐसे में भारत के लिए इस IPL में सुखद बात यह निकल आकर आई है कि 18 मैचों में सबसे तेज गेंद फेंकी गई है. जिनमें केवल 7 विदेशी गेंदबाज और 11 भारतीय तेज गेंदबाज है. बात साफ है कि अब भारत में रफ्तार की एक्सप्रेस सबसे तेज दौड़ रही है.

उमरान 150 KM की रफ्तार से कर रहे गेंदबाजी

आपको बता दे कि, अब तक इस सीजन में उमरान मलिक ने 6 मैच खेले हैं, जिनमें 150 KM की रफ्तार से ज्यादा की गेंदबाजी की है. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ का कहना है कि आपको इंटरनेशल क्रिकेट में ऐसे गेंदबाज बहुत कम मिलते है कि वह लगातार एक रफ्तार से गेंदबाजी करे, उमरान मलिक लगातार ऐसा कर रहे हैं. उमरान ने अब तक 150, 152.4, 153.1, 153.2, 150 और 152.4 KM की रफ्तार से गेंदबाजी की है. पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी भी ऐसा नहीं कर सकते हैं.

हम भी निशाने पर आ गए- भुवी

वहीं, हैदराबाद की टीम में उमरान मलिक के साथी सीनियर गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का कहना है कि उमरान को ऐसी गेंदबाजी करते देखना सुखद है. उमरान की गेंदबाजी से अब हम भी निशाने पर आ गए है, क्योकि हम इतनी रफ्तार से गेंदबाजी नहीं कर सकते है. उमरान के अंदर रफ्तार के साथ-साथ गेंद की सीम कराने की अद्भुत कौशल मौजूद है. इस समय उमरान मलिक ठीक वैसा ही कर रहे हैं, जैसा हमारे कोच डेल स्टेन कह रहे हैं. वह लगातार हर मैच के साथ सीख रहे हैं.

Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in