IPL News 2022: पॉवेल की छक्कों की बरसात नहीं दिला पाई दिल्ली को जीत,

शुक्रवार को IPL में कड़ा मुकाबला देखने को मिला. यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया. दिल्ली कैपिटल्स Delhi Capitals ने पहले टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया. दिल्ली का यह फैसला गलत साबित हुआ. मैच में एक बार फिर से राजस्थान रॉयल्स Rajasthan Royals ओपनर जोस बटलर का तूफान देखने को मिला. बटलर ने सीजन का तीसरा ताबड़तोड़ शतक दिया.

बटलर और देवदत्त ने दी तूफानी शुरूआत

बटलर ने 65 गेंदों में 116 रनों की तूफानी पारी खेली. बटलर Jos Buttler का देवदत्त पड्डिकल ने भरपूर साथ दिया. मैच में देवदत्त ने भी शानदार पचासा जड़ा. 35 गेंदों में 54 रनों की पारी खेलते हुए 7 चौके और 2 छक्के लगाए. दोनों ने मिलकर 15 ओवर में राजस्थान का स्कोर 150 के पार पहुंचाया. इसके बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए कप्तान संजू Sanju Samson का भी तूफान देखने को मिला. संजू सैमसन ने 19 गेंदों में 46 रनों की तूफानी पारी खेली. जिसमें 5 चौके और 3 छक्के शामिल रहे. दिल्ली को जीत के लिए 223 रनों का लक्ष्य दिया.

दिल्ली को दिया 223 रनों का लक्ष्य

बता दे कि, 11 रनों के साथ ही कप्तान संजू सैमसन ने IPL में 5 हजार रन पूरे कर लिए. वहीं, 223 रनों के जवाब में खेलने उतरी दिल्ली की शुरूआत भी तेज हुई. डेविड वार्नर David Warner ने 14 गेंदों में 28 रन ठोक दिए. वार्नर ने 200 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए. दूसरे छोर पर पृथ्वी शॉ ने 27 गेंदों में 37 रनों की पारी खेली. दोनों के पवेलियन लौटने के बाद तीसरे नंबर सरफराज खान 3 गेंदों में महज 1 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद कप्तान पंत ने मोर्चा संभाला और 24 गेंदों में 44 रन बनाए.

दबाव में बिखर गई दिल्ली

दूसरे छोर पर कप्तान पंत का ललित यादव का भरपूर साथ दिया. ललित यादव Lalit Yadav ने 24 गेंदों में 37 रन बना डाले. दोनों के आउट होने के बाद दिल्ली की पारी लड़खड़ा गई. शार्दुल ठाकुर Shardul Thakur और अक्षर पटेल Axar Patel भी कुछ खास नहीं कर सके. शार्दुल 10 और अक्षर पटेल 1 रन बनाकर आउट हुए.

आखिरी ओवर में जीती राजस्थान मैच

बाद में दिल्ली की आखिरी उम्मीद रॉमेन पावेल Romen Povell क्रीज पर मौजूद थे. दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 6 गेंदों में 36 रन चाहिए थे. पावेल ने आखिरी ओवर में जुझारू पारी खेलते हुए 15 गेंदों में 36 रन बनाए. लेकिन ओबेद मैक्कॉय को लगातार 6 छक्के नहीं लगा सके. हालांकि पावेल ने इस ओवर में 3 छक्के लगाए. राजस्थान ने आखिरी ओवर में यह मैच 15 रनों से जीत लिय़ा.

Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in