IPL 2022 Umran Malik: इस युवा गेंदबाज के क्यों हो रहे दिग्गज दीवाने, महान

IPL 2022 का 15वां संस्करण जारी है. इस संस्करण में कुछ युवा खिलाड़ी चारों ओर तारीफ बटोर रहे हैं. अब तक हुए इस सीजन में युवा खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से दिग्गज क्रिकेटरों को प्रभावित किया है. इन युवा खिलाड़ियों में जम्मू-कश्मीर के तेज गेंदबाज उमरान मलिक Umran Malik शामिल है. यह गेंदबाज IPL में हैदराबाद के लिए खेल रहा है.

150 KM की रफ्तार से करते हैं गेंदबाजी

बता दे कि, इस समय उमरान मलिक 150 KM  रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे हैं. इस सीजन में अब तक जो शीर्ष पांच तेज गेंद फेंकी गई थी. उनमें एक बॉल उमरान मलिक की भी शामिल है. इसके अलावा उमरान मलिक तेजी से विकेट लेने की भी क्षमता रखते हैं. उमरान की पेस और स्विंग ने दिग्गज क्रिकेटरों को भी दीवाना बना दिया है. जिसके बाद दिग्गज क्रिकेटरों ने उमरान की तुलना पाकिस्तान के महान खिलाड़ी वकार यूनिस Waqar Younis से कर दी.

इरफान हुए उमरान के फैन

भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी इरफान पठान Irfan Pathan ने उमरान मलिक की तारीफ में कसीदे पढ़ते हुए कहा कि मैंने उमरान को पहली बार जम्मू-कश्मीर के कैंप में बॉलिंग करते हुए देखा था. उस समय मुझे महान वकार यूनिस की याद आ गई थी. क्योंकि वकार के पास भी रफ्तार के साथ विकेट निकालने की कमाल की क्षमता थी.

महान डेल स्टेन ने की तारीफ

इतना ही नहीं दुनियाभर में अपने नाम का डंका बजाने दक्षिण अफ्रीका के पूर्व महान गेंदबाज डेल स्टेन Dale Stayne भी उमरान मलिक की गेंदबाजी के कायल हुए हैं. डेल स्टेन का कहना है कि उमरान मलिक को गेंदबाजी करते देखना सुखद है. उमरान के पास एक कमाल का कौशल है. यह ऐसा गेंदबाज है, जिसके भविष्य पर सोचना चाहिए. यह जल्दी ही भारत की इंटरनेशल टीम में खेलता हुआ दिखाई देगा.

क्य़ों हो रही वकार यूनिस से तुलना ?

उमरान मलिका के पास महान गेंदबाज वकार यूनिस की तरह ही पेस है. उमरान मलिक गेंद को विकेटों के दोनों ओर स्विंग कराने की क्षमता रखते है. जिससे बल्लेबाजों को परेशानी होती है. इसके अलावा तेज रफ्तार के साथ उमरान गेंद को यॉर्क कराने की क्षमता रखते हैं. जिससे बल्लेबाजों को रन बनाना आसान नहीं होता है. महान वकार और उमरान मलिक का गेंदबाजी एक्शन काफी मैच करता है.

Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in