IPL 2022 TV Rating: आईपीएल की क्यों गिर रही लगातार TRP, जानिए क्या रहे

इन दिनों देश में क्रिकेट के महाकुंभ IPL की धूम है लेकिन, यह अब धूम फीकी पड़ती जा रही है. आईपीएल क्रिकेट प्रशंसक लगातार दूर होते जा रहे हैं. IPL की लगातार टीवी रेटिंग गिर रही है. IPL इस साल 26 मार्च को शुरू हुआ. जिसके बाद टीवी रेटिंग में बड़ी गिरावट लगातार दर्ज हो रही है.

टीवी रेटिंग गिरने के कई बड़े कारण सामने आए हैं. इस समय कई देशों में टी-20 लीग और टी-10 लीग खेले जा रहे हैं. आईपीएल शुरू होने से पहले हफ्ते में रिकॉर्ड 33 फीसदी गिरावट दर्ज की गई और वहीं, दूसरे हफ्ते में 28 फीसदी गिरावट दर्ज की गई. मतलब साफ है इस बार दर्शक क्रिकेट में ज्यादा रूचि नहीं दिखा रहे हैं. जिसके कई बड़े कारण सामने आए हैं.

IPL 2022 TV Rating: आईपीएल की क्यों गिर रही लगातार TRP, जानिए क्या रहे

6 महीने में IPL

आपको बता दे कि, IPL करीब 6 महीने के अंदर दूसरी बार शुरू हुआ है. इससे पहले सितंबर अक्टूबर को IPL 2021 खेला गया था. UAE में IPL सितंबर-अक्टूबर में इसलिए खेला गया क्योंकि, 2021 के बाकी बचे मैचों को पूरा कराना था. इसलिए दर्शकों को बोरियत महसूस हो रही है. जिसकी वजह से टीवी रेटिंग गिर रही है.

ज्यादा टी-20 मैच

बीते साल 2021 में कोरोना वायरस Corona Virus की वजह से सभी देशों ने टेस्ट और वनडे मैचों की मुकाबले ज्यादा टी-20 मैच खेले है. इसके अलावा IPL को दो फेज में खेला गया. ऑस्ट्रेलिया में बीग बैश और पाकिस्तान में खेली गई PSL को भारत में दिखाया गया. जिसके बाद टी-20 की ओवरडोज होने के बाद दर्शक बोरियत महसूस कर रहे होंगे.

खिलाड़ियों को बिखर जाना

IPL 2022 की मेगा नीलामी में दर्शकों के फेवरेट खिलाड़ी गए. मुंबई के हार्दिक गुजरात में और क्रुणाल पंड्या लखनऊ में वहीं, पंजाब के के.एल. राहुल लखनऊ की कमान संभालते नजर आ रहे हैं. इसके अलावा कई स्टार खिलाड़ियों को नीलामी में खरीदा नहीं गया. जिसके बाद दर्शकर टीवी पर मैच देखना कम पसंद कर रहे हैं.

IPL 2022 TV Rating: आईपीएल की क्यों गिर रही लगातार TRP, जानिए क्या रहे

 बिना स्टार के चल रहा IPL 2022

IPL 2022 में वह खिलाड़ी नहीं खेल रहे हैं, जिनके बिना आईपीएल का रोमांच पूरा नहीं होता. दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी मिस्टर 360 एबी डिविलियर्स ने संन्यास ले लिया. वेस्टइंडीज के क्रिस गेल ने खुद ही IPL से हटने का फैसला ले लिया. इसके अलावा मिस्टर IPL सुरेश रैना को इस बार कोई खरीददार नहीं मिला. जिसके बाद IPL का रोमांच अपने चरम पर नहीं पहुंच पाया.

IPL 2022 TV Rating: आईपीएल की क्यों गिर रही लगातार TRP, जानिए क्या रहे

Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in