IPL 2022 SRH vs KKR LIVE: राहुल त्रिपाठी और मार्करम की आंधी में उड़ी कोलकाता

शुक्रवार को IPL 2022 के 25वें मुकाबले में शानदार खेल देखने को मिला. यह मुकाबला मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में हैदराबाद सनराइजर्स SRH और कोलकाता नाइट राइडर्स KKR की टीम आमने-सामने थी. टॉस हारकर कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी की और शुरूआत में लड़खड़ाने के बाद हैदराबाद को 176 रनों का लक्ष्य दिया.

खराब रही कोलकाता की शुरूआत

बता दे कि, पावरप्ले में ही कोलकाता के दोनों ओपनर एरोन फिंच 7 और वेंकटेंस अय्यर 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. जिसके बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए कप्तान श्रेयस अय्यर Shreyas Iyer भी कोई खास कमाल नहीं कर सके. अय्यर 25 गेंदों में 28 रन बनाकर चलते बन. कप्तान अय्यर को तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने एक शानदार यॉर्कर पर बोल्ड कर दिया. चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजे गए सुनील नरेन का बल्ला भी इस मैच में पूरी तरह खामोश रहा.

नीतीश राणा ने जड़ा पचासा

सुनील नरेन 2 गेंदों पर 6 रन बनाकर नटराजन का शिकार बने. इसके बाद नीतीश राणा ने पहले कप्तान अय्यर के साथ एक छोटी साझेदारी निभाई. राणा ने 36 गेंदों में 52 रन बनाए. जिसके बाद कोलकाता को मुसीबत से बाहर निकाला. बाद में सेल्डन जैक्शन भी इस मैच में कोई खास प्रदर्शन नहीं कर सके. वह 7 गेंदों में एक छक्के की मदद से 7 रन बनाकर उमरान मलिक का शिकार बने.

IPL 2022 SRH vs KKR LIVE: राहुल त्रिपाठी और मार्करम की आंधी में उड़ी कोलकाता

रसेल ने बनाए ताबड़तोड़ 49 रन

आखिर के ओवरों में स्टार खिलाड़ी आंद्रे रसेल ने 25 गेंदों में ताबड़तोड़ 49 रन बनाए. जिसमें 4 चौके और 4 छक्के लगाए. रसेल की तूफानी पारी की बदौलत कोलकाता ने हैदराबाद को 176 रनों का लक्ष्य दिया. इतना ही नहीं, गेंदबाजी करते हुए रसेल ने हैदराबाद के दो बड़े विकेट निकाले. रसेल ने कप्तान केन विलियमसन को को क्लीन बोल्ड कर दिया और तूफानी पारी खेल रहे राहुल त्रिपाठी को भी आउट किया.

हैदराबाद भी शुरूआत में लड़खड़ाई

176 रनों के जवाब में खेलने उतरी हैदराबाद की शुरूआत बेहद खराब रही. पहले ही ओवर में तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने ओपनर अभिषेक शर्मा को क्लीन बोल्ड कर दिया. वहीं, पावरप्ले में हैदराबाद को दूसरा बड़ा झटका कप्तान केन के रूप में लगा. केन विलियमसन को रसेल ने बोल्ड आउट किया. केन इस मैच में 16 गेंदों में 3 चौको की मदद से 17 रन बनाकर डग आउट में लौट गए. दूसरे छोर पर राहुल त्रिपाठी ने तूफानी पारी खेली और हैदराबाद को लक्ष्य के करीब पहुंचाया. त्रिपाठी ने इस मैच में आउट होने से पहले जीत को हैदराबाद के पाले में ला खड़ा किया. त्रिपाठी ने 37 गेंदों में 71 रनों की तूफानी पारी खेली.

राहुल त्रिपाठी और एडन मार्करम की आई आंधी

त्रिपाठी की इस पारी का अंत आंद्रे रसेल ने किया. त्रिपाठी ने इस पारी में 4 चौके और 6 छक्के लगाए. त्रिपाठी के आउट होने के बाद क्रीज पर विकेटकीपर निकोलस पूरन आए और दूसरे छोर पर अनुभवी एडम मार्करम का भरपूर साथ दिया. इस मैच में मार्करम का बल्ला जमकर बोला और 30 गेंदों में पचासा जड़ दिया. मार्करम ने नाबाद 36 गेंदों में 68 रन बनाए. जिसमें 6 चौके और 4 छक्के शामिल है. दूसरे छोर पर निकोलस पूरन 5 रन बनाकर नाबाद रहे. हैदराबाद ने 176 रनों के लक्ष्य को बौना साबित करते हुए 17.5 ओवर में जीत हासिल कर ली.

Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in