IPL 2022 SRH vs GT LIVE: आखिरी दो ओवरों में मैच, जीत के लिए चाहिए 35 रन

बुधवार को IPL 2022 में हैदराबाद SRH और गुजरात टाइटंस GT की टीम आमने-सामने हुई. गुजरात ने पहले टॉस जीतकर हैदराबाद को बल्लेबाजी का न्योता दिया. हैदराबाद ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर गुजरात को 196 रनों का लक्ष्य दिया. टीम के ओपनर अभिषेक शर्मा Abhishek Sharma और एडन मार्करम Aiden Markram ने शानदारा बल्लेबाजी कर पचासा जड़ा.

खराब हुई हैदराबाद की शुरूआत

बता दे कि, पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद की शुरूआत धीमी और खराब हुई. टीम ने अपने कप्तान केन विलियमसन का 5 रनों पर विकेट गंवा दिया. इसके बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए राहुल त्रिपाठी भी कुछ खास नहीं कर सके और 16 रन बनाकर शमी का शिकार बने. दूसरे छोर पर अभिषेक शर्मा विकेट को संभालते हुए रनों की गति को तेज कर रहे थे.

मार्करम और अभिषेक शर्मा ने संभाला

अभिषेक शर्मा Abhishek Sharma को मध्यक्रम में एडन मार्करम Aiden Markram का साथ मिला. दोनों ने मिलकर 61 गेंदों में 95 रनों की साझेदारी कर डाली. बता दे कि अभिषेक शर्मा ने 42 गेंदों में 65 रनों की पारी खेली. जिसमें 6 चौके और 3 छक्के शामिल रहे. दूसरी ओर, अफ्रीकी बल्लेबाज मार्करम ने भी पचासा जड़ा. मार्करम ने 40 गेंदों में 56 रन बनाए. जिसमें 2 चौके और 3 छक्के शामिल रहे.

शशांक सिंह ने किया फिनिश

दोनों बल्लेबाजों का विकेट गिर जाने के बाद हैदराबाद की टीम को अंतिम ओवरों में फिनिशर की जरूरत थी. बाद में शशांक सिंह Sashank Singh ने 6 गेंदों में 25 रनों की पारी खेलकर टीम की इस कमी को पूरा कर दिया. हैदराबाद ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 195 रन ठोक दिए. वहीं, हैदराबाद की ओर से मोहम्मद शमी Shami ने 3, जोसेफ Alzari Joseph और यश दयाल Yash Dayal ने एक-एक विकेट लिया. वाशिंगटन सुंदर Washington Sunder रन आउट हुए.

गुजरात की शुरूआत भी हुई खराब

196 रनों के जवाब में गुजरात Gujrat Titans की शुरूआत भी अच्छी नहीं रही. टीम के युवा ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल Shubhman Gill 24 गेंदों में 22 रन बनाकर चलते. इसके बाद आज कप्तान हार्दिक पंड्या Hardik Pandya ज्यादा कुछ नहीं कर सके और 6 गेंदों में 10 रन बनाकर उमरान मलिक Umran Malik का शिकार बने. गुजरात को दोनों शुरूआती झटके उमरान मलिक ने दिए.

दूसरे छोर, ओपनर ऋद्धिमान साहा लगातार रन बनाते रहे. साहा के साथ डेविड मिलर David Miller क्रीज पर मौजूद थे. इस दौरान उमरान मलिक ने ही साहा Saha को अपना शिकार बनाया. साहा ने आउट होने से पहले 38 गेंदों में 68 रनों की जोरदार पारी खेली. जिसमें 11 चौके और एक छक्का शामिल है.

उमरान मलिक ने लिए 5 विकेट

गुजरात को आखिरी 36 गेंदों में जीत के लिए 69 रनों की जरूरत थी. क्रीज पर किलर मिलर और ऑलराउंडर राहुल तेवतिया Rahul Tewatiya मौजूद थे. गुजरात Gujrat को मैच फिनिश कराने के लिए डेविड मिलर David Miller से बहुत उम्मीद थी लेकिन, उमरान एक खतरनाक गेंद ने मिलर के स्टंप उड़ा दिए. उमरान मलिक ने अपने चार ओवर के कोटे में 25 रन देकर 5 विकेट लिए.

क्रीज पर गुजरात की आखिरी उम्मीद राहुल तेवतिया और राशिद खान मौजूद थे. दोनों ने मिलकर गुजरात की पारी को तेजी से आगे बढ़ाया. गुजरात को 12 गेंदों में जीत के लिए 35 रनों की जरूरत थी. मैच के 19वें ओवर में राशिद और तेवतिया ने 13 रन लूटे. आखिरी 6 गेदों पर जीत के लिए 22 रनों की जरूरत थी.  

Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in