IPL 2022 Rovman Powell: जरूर पढ़े इस IPL स्टार की कहानी, फिल्मी स्टोरी भी पड़

जिंदगी एक ऐसा शब्द है जिसके जहन में आते ही कई तरह के संघर्ष आंखों के सामने तैरने लगते है. इन्हीं सघर्षों से लड़कर जो खुद को तराश लेता है वह एक दिन स्टार जरूर बन जाता है. ऐसी ही कुछ कहानी है दिल्ली के स्टार कैरिबियाई खिलाड़ी रोमैन पावेल Rovman Powell की. जिसका शुरूआती जीवन बिना पिता के और आर्थिक तंगी में गुजरा. आज दुनिया के सामने अपनी प्रतिभा दिखा रहा है.

आर्थिक तंगी में बीता बचपन

आपको बता दे कि, रोमैन पावेल Rovman Powell का शुरूआती जीवन आर्थिक तंगी में यापन हुआ और उनकी सिंगल मदर ने उनका पालन पोषण मेहनत मजदूरी करके किया. एक दिन सेकेंडरी स्कूल में पढ़ने वाले पावेल ने अपनी मां से वादा किया था कि वह एक दिन इस संघर्ष से निकल जाएगा. दुनिया में नाम रोशन करेगा.

बिना कोचिंग के बने स्टार

रोमैन पावेल का जन्म वेस्टइंडीज के जमैका Jamaica के बेनिस्टेर डिस्ट्रिक्ट ऑफ ओल्ड हार्बर में हुआ था. परिवार में सिंगल मदर और एक छोटी बहन थी. पावेल ने बचपन से ही संघर्षों में जीवन-यापन किया. बिना किसी कोचिंग के पढ़ाई और क्रिकेट की प्रैक्टिस की.

दिल्ली के लिए खेल रहे पावेल

गौरतलब है कि IPL 2022 में पावेल ने डेब्यू किया है. उन्हें मेगा ऑक्शन में दिल्ली कैपिटल्स Delhi Capitals ने 2.80 करोड़ रुपए में खरीदा है. अब तक इस सीजन में पावेल ने 8 मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 100 रन बनाए हैं. गुरुवार को खेले गए मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स KKR के खिलाफ पावेल ने नाबाद 33 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई थी. इससे पहले उन्होंने राजस्थान रॉयल्स Rajasthan Royals के खिलाफ 15 बॉल पर 36 रन बनाए थे.

मां से किया वादा पूरा किया- बिशप

वहीं, रोमैन पावेल के बारे में महान वेस्टइंडीज के खिलाड़ी इयान बिशप Ian Bishop कहते है कि, अगर 10 मिनट का टाइम है तो रोमैन की स्टोरी युट्यूब Youtube पर जरूर देखिए, जिन्होंने संघर्ष क्या है उसको नई सिरे साबित किया है. बचपन में अपनी मां से किया वादे को निभा रहे हैं और उस सपने को जी भी रहे हैं.

Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in