IPL 2022 PBKS vs GT LIVE: रोमांचक मुकाबले में खूब लड़े हार्दिक के लड़ाके, पंजाब

IPL 2022 का 16वां मुकाबला पंजाब किंग्स PBKS और गुजरात टाइटंस GT के बीच खेला गया. शुक्रवार को गुजरात ने पहले टॉस जीतकर पंजाब को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. जिसका पंजाब ने शानदार फायदा उठाया. पंजाब के बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन की तूफानी पारी एक बार फिर देखने को मिली.

लिविंगस्टोन का आया तूफान

लिविंगस्टोन ने 27 गेंदों में 64 रनों की तूफानी पारी खेली. हालांकि पंजाब की शुरूआत एक बार फिर से खराब हुई. कप्तान मयंक अग्रवाल 5 रन बनाकर गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या का शिकार बने. इसके बाद शिखर धवन भी अपने रंग में दिखाई नहीं दिए लेकिन, धवन ने 35 रनों की पारी खेली. इसके बाद इस सीजन का पंजाब की ओर से पहला मैच खेलने उतरे जॉनी बेयरस्टो भी 8 रन बनाकर चलते बने.

पंजाब ने दिया गुजरात को 190 रनों का लक्ष्य

दो विकेट गिरने के बाद क्रीज पर आए लिविंगस्टोन ने तूफानी पारी खेली और अपने 64 रनों में 7 चौके और 4 छक्के लगाए. विकेटकीपर जितेश शर्मा के साथ मिलकर टीम का स्कोर 100 के पार ले गए. हालांकि बीच में पंजाब की पारी लड़खड़ा गई. पंजाब के दो बल्लेबाज जितेश शर्मा और ओडियन स्मिथ के विकेट लगातार गिर गए. इसके बाद आखिर में गेंदबाज राहुल चाहर ने 22 रनों की पारी खेलकर टीम का स्कोर 189 तक पहुंचाया.

खराब हुई गुजरात की शुरूआत

जबाव में खेलने उतरी गुजरात टाइटंस की शुरूआत भी अच्छी नहीं रही. ओपनर बल्लेबाज मैथ्यू वेड 6 बनाकर पवेलियन लौट गए. वेड को रबाडा ने अपना शिकार बनाया. दूसरे छोर पर शुभमन गिल की तूफानी पारी जारी रही. गिल ने 59 गेंदों पर 96 रन बनाए. जिसके बाद गुजरात की जीत की नींव रखी गई. दूसरे छोर पर युवा बल्लेबाज साईं सुदर्शन ने 30 गेंदों में 35 रन बनाकर गिला का बखूबी साथ निभाया. इसके बाद दूसरा विकेट सुदर्शन के रूप में गिरा. अब क्रीज पर बल्लेबाजी करने उतरे कप्तान पंड्या अपने पूरे रंग में दिखे और 18 गेंदों पर 27 रन ठोक दिए.

आखिरी दो गेंदों पर लगे लगातार छक्के

लेकिन, एक रन लेने के चक्कर में जॉनी बेयरस्टो ने रन आउट कर दिया. जिसके बाद मैच का फैसला आखिरी ओवर तक पहुंच गया. आखिरी ओवर में गुजरात को जीत के लिए 19 रन चाहिए थे. क्रीज पर दो अक्रामक बल्लेबाज डेविड मिलर और राहुल तेवतिया मौजूद थे. मैच का रोमांच यहां तक पहुंच गया कि आखिरी दो गेंदों में गुजरात को जीत के लिए 12 रन चाहिए थे. आखिरी गेंदों पर दो लगातार छक्के लगाकर तेवतिया ने जीत गुजरात की झोली में डाल दी. यह आखिरी ओवर ओडियन स्मिथ की ओर से डाला गया. जिनका IPL में प्रदर्शन अब तक अच्छा नहीं रहा. वह बल्लेबाजी में भी पहली ही गेंद परर आउट हो गए.

Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in