IPL 2022: पंत का कमाल, पहले लेफ्ट से राइट, फिर गिरे-बल्ला फेंका, गेंद बाउंड्री के

IPL 2022 का 19वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स DC और कोलकाता नाइट राइडर्स KKR हुआ. जिसमें दिल्ली ने कोलकाता को 44 रनों से हरा दिया. यह मैच रविवार को मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला गया. बता दे कि, मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया.

शानदार रही दिल्ली की शुरूआत

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की शुरुआत शानदार रही. दोनों ओपनर्स डेविड वॉर्नर 61 रन और पृथ्वी शॉ 51 रन ने पहले विकेट के लिए 93 रनों की साझेदारी कर डाली. इतना ही नहीं दोनों बल्लेबाजों ने कोलकाता के गेंदबाजों की जमकर खैर ली. करीब 10 की औसत से रन बना डाले. दोनों ओपनर के आउट होने के बाद दिल्ली का स्कोर थोड़ा धीमा जरूर हुआ.

पंत ने कूटे 14 गेंदों में 27 रन

क्रीज पर मौजूद कप्तान पंत Rishabh Pant ने 14 गेंदों में ही 27 रन बना डाले. पंत की इस छोटी लेकिन ताबड़तोड़ पारी का अंत कोलकाता के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल Andre Russell ने किया. पंत ने क्रीज पर कदम रखते ही तेज खेलना शुरू किया. इस छोटी सी पारी में 2 चौके और 2 छक्के लगाए.

पंत ने मारा अटपटा शॉट्स

मैच के दौरान पंत ने स्पिन गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती की गेंद पर ऐसा शॉट लगाया, जो सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोर रहा है. पारी के 11वें ओवर में दूसरी गेंद पर पंत ने अटपटे अंदाज में गिरते हुए रिवर्स स्वीप मारा, जो थर्डमैन पर चौके के लिए गया. शॉट खेलने के बाद पंत का बल्ला भी हाथ से छूट चुका था. लेकिन गेंद चार रनों के लिए बाउंड्री को पार कर गई.

आपको बता दे कि, इससे पहले भी IPL में Rishabh Pant अजीबों गरीब शॉट्स खेलकर रन बटोरते रहे हैं, लेकिन रविवार को मारा शॉट्स अटपटा था. यह शॉट्स पंत और दिल्ली के खाते में 4 रन जोड़ गया. जिसका एक वीडियो सोशल मीडिय़ा पर जमकर वायरल हो रहा है.

अब तक पंत का IPL में रिकॉर्ड सानदार रहा है. 24 वर्षीय पंत ने अब तक 87 IPL मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 35.36 की औसत से कुल 2,581 रन बनाए हैं. जिसमें 15 अर्धशतक और एक शतक शामिल है.

Follow us for More Latest News on
Author- @admin

Facebook- @digit36o

Twitter- @digit360in

Instagram- @digit360in